Jharkhand: सदन में 3 लाख से अधिक रिक्त पदों पर नियुक्ति को लेकर कार्यस्थगन प्रस्ताव अमान्य

3/15/2021 6:01:40 PM

रांची: झारखंड विधानसभा के बजट सत्र में सोमवार को भारत की कम्युनिस्ट पार्टी मार्क्सवादी-लेनिनवादी (भाकपा-माले) विधायक विनोद कुमार सिंह ने राज्य के विभिन्न सरकारी विभागों में तीन लाख से अधिक रिक्त पड़े पदों का मामला उठाते हुए सदन में चर्चा कराने की मांग की, जिसे विधानसभा अध्यक्ष रवींद्रनाथ महतो ने यह कहते हुए अमान्य कर दिया कि अनुदान मांग पर चर्चा के दौरान इस मुद्दे को उठाने का कई अवसर मिलेगा।   

ऑल झारखंड स्टूडेंट्स यूनियन (आजसू) विधायक डॉ. लंबोदर महतो ने उत्तराखंड के चमोली जिले में झारखंड के मृत या लापता व्यक्ति के परिवारों को मुआवजा राशि देने और आश्रित को सरकारी नौकरी देने के लिए सारे कार्य को रोक कर चर्चा कराने के लिए आज बजट सत्र में कार्य स्थगन का प्रस्ताव लाया।       

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के जयप्रकाश भाई पटेल ने कुड़मी-कुरमी जाति को अनुसूचित जनजाति की श्रेणी में शामिल करने की मांग को लेकर कार्यस्थगन प्रस्ताव लाया। जबकि भाजपा के ही अनंत कुमार ओझा ने साहेबगंज जिले में बहने वाली गंगा नदी से गाद को हटाने और जलीय जीव के संरक्षण के लिए कारगर कदम उठाने की मांग को लेकर कार्यस्थगन प्रस्ताव लाया। वहीं, भाजपा के अमित मंडल ने मॉब लिचिंग की घटना को लेकर कार्यस्थगन प्रस्ताव पर चर्चा कराने की मांग की। सभाध्यक्ष ने इन सभी कार्यस्थगन प्रस्ताव को अमान्य कर दिया गया।

 

Content Writer

Umakant yadav