गिरिडीहः ACB की टीम ने अंचल निरीक्षक को 5 हजार घूस लेते रंगे हाथों किया गिरफ्तार

7/7/2020 1:25:20 PM

गिरिडीहः गिरिडीह के धनवार प्रखंड के सीआई अचंल निरीक्षक रामजी गुप्ता को धनबाद निगरानी विभाग की टीम ने पांच हजार घूस लेते रंगेहाथ गिरफ्तार किया। निगरानी विभाग की टीम ने अचंल निरीक्षक रामजी गुप्ता को उसके धनवार स्थित आवास से गिरफ्तार किया।

जानकारी के अनुसार, टीम की कार्रवाई मंगलवार की सुबह करीब 9 बजे हुई। धनवार के अचंल निरीक्षक रामजी गुप्ता के खिलाफ बगोदर की महिला रेखा देवी ने निगरानी विभाग के समक्ष 5 हजार मांगने का शिकायत दर्ज कराई थी। रेखा देवी के धनवार स्थित जमीन का स्टेटेस रिपोर्ट सुधारने के नाम पर अचंल निरीक्षक ने 5 हजार का मांग किया था। वहीं घूस देने के लिए रेखा देवी ने पहले आनाकानी की लेकिन बगैर पैसे के अचंल निरीक्षक ने रेखा देवी के रिपोर्ट में सुधार करने से इंकार कर दिया। लिहाजा, रेखा देवी ने अचंल निरीक्षक को 5 हजार देने के लिए तैयार हुई और मंगलवार की सुबह घूस देने का दिन तय हुआ।

इस दौरान रेखा देवी ने इसकी शिकायत धनबाद निगरानी विभाग के पदाधिकारी से भी की। इसके बाद मंगलवार को रेखा देवी अचंल निरीक्षक को पैसे देने पहुंची। इसी बीच पहले से घात लगाए बैठी एसीबी की टीम ने अचंल निरीक्षक रामजी गुप्ता को रंगेहाथ दबोचा। गिरफ्तारी के बाद टीम के पदाधिकारियों ने अचंल निरीक्षक के आवास को भी खंगाला। इसके बाद गिरफ्तार कर धनबाद ले गई। गिरफ्तारी के बाद एसीबी टीम ने अचंल निरीक्षक के आवास को भी खंगाला। अचंल निरीक्षक के आवास से निगरानी विभाग की टीम को क्या मिला है इसका खुलासा फिलहाल नहीं हुआ है।

बता दें कि 5 हजार घूस लेने के आरोप में निगरानी विभाग के हत्थे चढ़े अचंल निरीक्षक को गिरफ्तार कर टीम अपने साथ ले गई। टीम के डीएसपी अशोक कुमार के अलावा विभाग के इंस्पेक्टर जुल्फिकार अली, नुनूदेव राय भी शामिल थे।

Edited By

Diksha kanojia