पाकुड़ः ACB ने जूनियर इंजीनियर को 30 हजार रिश्वत लेते रंगे हाथों किया गिरफ्तार

7/18/2020 4:56:40 PM

पाकुड़ः झारखंड में भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) ने शुक्रवार को पाकुड़ जिले में पाकुड़ प्रखंड कार्यालय के एक कनीय अभियंता को तीस हजार रुपए रिश्वत लेते रंगेहाथ गिरफ्तार कर लिया।

सूत्रों ने बताया कि जिले के मुफस्सिल थाना क्षेत्र के बेलडांगा गांव निवासी इंसान शेख ने ब्यूरो में लिखित शिकायत दर्ज करवाई थी कि एक योजना के तहत उनकी जमीन पर तीन लाख 58 हजार 600 रुपए की राशि से तालाब निर्माण कराया जा रहा है। उक्त राशि में से उन्हें एक लाख 36 हजार रुपए मिल चुके हैं और तालाब का निर्माण कार्य भी पूरा हो चुका है। शेष राशि दो लाख 22 हजार रुपए भुगतान के लिए कनीय अभियंता रवि राकेश ने रिश्वत के तौर पर पचास हजार रुपए की मांग की है।

इस मामले के सत्यापन के दौरान रिश्वत मांगे जाने के प्रमाण मिले। इसके बाद 15 जुलाई को एक प्राथमिकी दर्ज कर आरोपित की गिरफ्तारी के लिए विशेष टीम का गठन किया गया। कनीय अभियंता शुक्रवार को पाकुड़ के अन्नपूर्णा कॉलोनी स्थित आवास पर परिवादी से 30 हजार रुपए की रिश्वत ले रहे थे तभी ब्यूरो टीम ने उसे रंगेहाथ गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार आरोपित को ब्यूरो कार्यालय दुमका लाया जा रहा है, जहां पूछताछ के बाद उसे विशेष अदालत में पेश किया जाएगा।

Edited By

Diksha kanojia