गढ़वा में धर्म परिवर्तन का चल रहा जबरदस्त खेल, हिंदू से ईसाई बन रहे लोग

4/7/2024 12:41:22 PM

Garhwa: गढ़वा (Garhwa) जिले में कथित धर्म परिवर्तन का जबरदस्त खेल चल रहा है। यह गैर कानूनी खेल जिले के श्री बंशीधर नगर अनुमंडल मुख्यालय से महज 3 किलोमीटर उत्तर में स्थित अलकर और उससे सटे तुलसीदामर गांव में चल रहा है।

बताया जा रहा है कि यहां लगभग 20-25 भोले भाले हिन्दू परिवार के सैकड़ों लोगों को प्रलोभन देकर ईसाई धर्म मे परिवर्तित कर दिया गया है। वहीं गांव के अन्य लोगों को भी धर्म परिवर्तन के लिए डोरे डाले जा रहे हैं। लोगों को तरह तरह के प्रलोभन व उससे भी नहीं मानने वालों दबाव डाला जा रहा है। यह खेल लगभग एक वर्षों से जारी है। जबकि इसकी भनक ना तो प्रशासन को है ना ही धर्म के ठेकेदारों को। जिन लोगों ने ईसाई धर्म अपनाया है, वे अब पूरी तरह से कट्टर हो गए हैं और गांव के अन्य लोगों को धर्म परिवर्तन के लिए सुख शांति समृद्धि का भ्रम फैलाकर ईसाई धर्म अपनाने की लगातार कोशिश कर रहे हैं।

इतना ही नहीं गांव में हिन्दू परिवार में मृत्यु होने पर ऐसे लोग बैंड बाजे के साथ जश्न मना रहे हैं। उधर हिन्दू परिवार में मौत होने के बाद धर्म परिवर्तन करने वाले लोगों के जश्न मनाने पर हिन्दू परिवार के लोग भारी विरोध जता रहे हैं। जिससे गांव में टकराव होने कभी भी बड़ा विवाद होने की संभावना बनी हुई है। धर्म परिवर्तन करने वाले लोगों के इस कृत्य से आक्रोशित ग्रामीणों ने गोलबंद होकर प्रशासन से इस खेल पर अविलंब रोक लगाने के लिए कड़ा कदम उठाने की अपील की है।

Content Editor

Khushi