रामगढ़ विधानसभा उपचुनाव से पहले पुलिस की बड़ी कार्रवाई, जांच के दौरान कार से बरामद किए 6 लाख रुपए

2/6/2023 1:05:12 PM

रामगढ़: झारखंड के रामगढ जिले में 27 फरवरी को रामगढ़ विधानसभा उपचुनाव होने वाले हैं। इससे पहले पुलिस को हाथ बड़ी सफलता लगी है। दरअसल, उपचुनाव से पहले ही शनिवार रात एक कार से ‘बिना लेखा-जोखा की' छह लाख रुपए नकदी बरामद की गई है। 

रामगढ़ विधानसभा उपचुनाव के निर्वाचन पदाधिकारी मोहम्मद जावेद हुसैन ने बताया कि शनिवार देर रात्रि रांची-पटना राष्ट्रीय राजमार्ग पर चुटुपालू घाटी में जांच के दौरान एक कार से यह नकदी बरामद की गई। यह कार रांची के लापुंग से रामगढ़ जा रही थी। उन्होंने बताया कि कार में बैठे लोग नकदी का कोई हिसाब-किताब नहीं दे सके, उन्होंने बस इतना दावा किया उनकी कुछ मशीनें खरीदने की योजना थी। उन्होंने कहा कि लिहाजा इस राशि को बरामद कर मामले की जांच की जा रही है। 

एक अन्य अधिकारी ने बताया कि रामगढ़ के उपायुक्त ने उपविकास आयुक्त नगेन्द्र कुमार सिन्हा की अध्यक्षता में मामले की जांच के लिए समिति का गठन किया है। उपचुनाव को देखते हुए रामगढ़ में राष्ट्रीय राजमार्ग और राज्य मार्गों पर नकदी, हथियारों आदि की जांच के लिए आधा दर्जन नाके लगाए गए हैं। बता दें कि रामगढ़ में 27 फरवरी को मतदान होने हैं और फिलहाल यहां पर्चा दाखिल करने की प्रक्रिया चल रही है जो सात फरवरी को पूरी हो जाएगी। 
 

Content Writer

Ramanjot