चाईबासा में 15 लाख रुपए रंगदारी मांगने वाले पांच लोग गिरफ्तार

10/10/2020 4:57:30 PM

चाईबासाः झारखंड के चाईबासा जिले में पुलिस ने एक सेवानिवृत्त अध्यापिका से माओवादी बनकर 15 लाख रुपए की रंगदारी मांग रहे पांच लोगों को शुक्रवार को गिरफ्तार कर लिया।

चाईबासा सदर के अनुमंडलीय पुलिस अधिकारी अमर कुमार पांडेय ने घटना की जानकारी देते हुए बताया कि लॉकडाउन के दौरान आर्थिक तंगी में जल्दी पैसा बनाने के उद्देश्य से चाईबासा के विभिन्न इलाकों के पांच लोगों ने एकत्रित होकर शातिर अपराधी की तर्ज पर एक सेवानिवृत्त अध्यापिका से माओवादी बनकर 15 लाख रुपए की रंगदारी मांगी थी।

इसकी सूचना अध्यापिका ने पुलिस को दी जिसके बाद मामले की जांच के लिए विशेष टीम गठित की गई और मोबाइल फोन की लोकेशन के आधार पर पांचों को शुक्रवार को पकड़ लिया गया। पांडेय ने बताया कि पकड़े गए 5 लोगों में चाईबासा में निमडीह के निवासी लोकेश कुमार (32), पंकज कुमार (29), मोहम्मद दिलनवाज (24), अजय कुमार सिंह (36) और सुखलाल लेयांगी (37) शामिल हैं।

पुलिस ने सभी को गिरफ्तार कर उनकी निशानदेही पर धमकी देने में उपयोग किया गया मोबाइल, सिम कार्ड आदि बरामद कर लिए हैं। पुलिस का दावा है कि सभी ने अपना अपराध स्वीकार भी कर लिया है। उन्होंने बताया कि इस मामले में आठ अक्टूबर को मुफस्सिल थाने में शिक्षिका ने धमकी वाले मोबाइल नंबर के साथ प्राथमिकी दर्ज कराई थी जिसके आधार पर पुलिस ने शुक्रवार को यह गिरफ्तारियां कीं। सभी अपराधी चोरी के एक मोबाइल से निकाली गई सिम का उपयोग धमकी देने और रंगदारी मांगने के लिए कर रहे थे।

Diksha kanojia