झारखंड में प्रतिबंधित टीएसपीसी नक्सली गुट के 5 नक्सली गिरफ्तार, ईंट- भट्टे के पास वाहनों में आग लगाने का है आरोप

3/26/2023 11:32:29 AM

पलामू: झारखंड के पलामू जिले में प्रतिबंधित तृतीय सम्मेलन प्रस्तुति समिति (टीएसपीसी) नक्सली गुट के 5 सदस्यों को एक ईंट- भट्टे के पास वाहनों में आग लगाने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी दी। अधिकारी ने कहा कि नक्सलियों के कब्जे से लगभग टीएसपीसी के मुद्रित 16 पर्चे, 5 मोबाइल फोन, 1 बाइक सहित अन्य चीजें बरामद की गईं।

ये भी पढ़ें- झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी आज मोरहाबादी में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की प्रतिमा के समक्ष करेगी सत्याग्रह
ये भी पढ़ें-​​​​​​​ डॉ. भगत ने कहा- राजनीति में शीर्ष पदों पर बैठे व्यक्तियों, जनप्रतिनिधियों को शुचिता बनाए रखनी चाहिए

नक्सलियों ने ईंट- भट्ठे के पास 5 ट्रैक्टरों में लगा दी थी आग

पलामू के पुलिस अधीक्षक (एसपी) चंदन कुमार सिन्हा के अनुसार, सीपीआई (माओवादी) से अलग हुए गुट के सदस्यों ने कथित तौर पर 20 मार्च को यहां नवा बाजार इलाके में एक ईंट भट्ठे के पास 5 ट्रैक्टरों में आग लगा दी थी। मामले में शुरू की गई जांच के दौरान ये गिरफ्तारियां की गईं। उन्होंने बताया कि ईंट-भट्ठा मालिक सत्यानंद मेहता की शिकायत के आधार पर टीएसपीसी के सदस्यों को बीते शुक्रवार रात जिले के विभिन्न हिस्सों से पकड़ा गया।

ये भी पढ़ें-​​​​​​​ Money Laundering Case: ED ने फरार दाहू यादव के परिवार को बनाया आरोपी, पिता पशुपति यादव को किया गिरफ्तार
ये भी पढ़ें-​​​​​​​ बोकारो में भी ‘चांद-तारे’ ने दिखाया अद्भुत नजारा, कोई नवरात्र तो कोई रमजान से जोड़ रहा


पुलिस अधीक्षक ने बताया कि इनकी पहचान बसंत भुइयां (26), रंजय कुमार (21), वीरेन्द्र कुमार (20), छोटु दास (34) और सुधीर कुमार मेहता (47) के रूप में की गई है।

Content Editor

Khushi