हजारीबागः पुलिस के हाथ लगी बड़ी सफलता, JPC का पूर्व कमांडर सहित 5 उग्रवादी गिरफ्तार

8/10/2020 1:40:14 PM

 

हजारीबागः झारखंड के हजारीबाग जिले में पुलिस के हाथ बड़ी सफलता लगी है। पुलिस के द्वारा जेपीसी (झारखंड प्रस्तुति कमेटी) के पूर्व कमांडर सहित 5 उग्रवादियों को गिरफ्तार किया गया है।

पुलिस अधीक्षक कार्तिक एस ने जानकारी देते हुए बताया कि सूचना मिली थी कि उग्रवादी कमांडर बसंत गंझू कटकमदाग थाना क्षेत्र के जमुवारी जंगल में साथियों के साथ बैठक कर किसी बड़ी घटना को अंजाम देने की फिराक में है। सूचना के आधार पर त्वरित कार्रवाई करते हुए एक छापेमारी दल का गठन किया गया। उन्होंने बताया कि विशेष छापेमारी दल ने इलाके की घेराबंदी कर नक्सली कमांडर बसंत और उसके साथी बैजनाथ रजवार को गिरफ्तार कर लिया।

उग्रवादियों से भारी मात्रा में सामान बरामद
वहीं पुलिस अधीक्षक ने बताया कि बसंत एवं बैजनाथ की निशानदेही पर नक्सली संगठन से जुड़े राजेश कुमार यादव, मोहम्म वारिस एवं संजय कुमार पांडे को विभिन्न स्थानों से छापेमारी कर गिरफ्तार कर लिया गया। गिरफ्तार उग्रवादियों के पास से 2 देसी कट्टा, 2 पिस्तौल, एक बंदूक, 23 कारतूस और 5 मोबाइल बरामद किए गए हैं।

नक्सली बसंत के खिलाफ पहले से दर्ज हैं 22 मामले
बता दें कि नक्सली बसंत गंझू उर्फ पुरुषोत्तम के खिलाफ हजारीबाग, गिरिडीह, चतरा एवं रांची जिले के विभिन्न थाने में 22 मामले दर्ज हैं। वहीं, वैजनाथ रजवार पर भी 5 से अधिक मामले दर्ज हैं।

Nitika