धनबाद में निर्माणाधीन रेलवे अंडरपास के धंसने से 4 श्रमिकों की मौत

7/13/2022 1:51:35 PM

 

धनबादः झारखंड के धनबाद जिले में निर्माणाधीन रेलवे अंडरपास धंसने से वहां काम कर रहे चार श्रमिकों की मौत हो गई। धनबाद रेल मंडल के वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक अखिलेश पांडेय ने बुधवार को यह जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि धनबाद रेलमंडल के धनबाद-सिंदरी रेलखंड पर स्थित प्रधानखंता रेलवे स्टेशन के समीप छताकुली गांव के पास अंडरपास का निर्माण कार्य चल रहा था और मंगलवार रात लगभग साढ़े नौ बजे जैसे ही एक मालगाड़ी पास से गुजरी, अंडर पास की मिट्टी धंस गई जिसमें चार मजदूरों की दबकर मौत हो गई। उन्होंने बताया कि बुधबार सुबह लगभग साढ़े दस बजे सभी शव बरामद कर लिए गए। रेलवे ने मृतकों के परिजन को मुआवजा देने की घोषणा की है। मुआवजे के तौर पर प्रति परिवार 20 लाख रुपये दिए जाएंगे।

दुर्घटना में मारे गये श्रमिकों की पहचान निरंजन महतो (45), पप्पू कुमार महतो (40), विक्रम कुमार महतो (30) और सौरभ कुमार डिबर के रूप में की गयी है। सभी निकटवर्ती कुलही गांव के रहने वाले थे। इस घटना से ग्रामीण आक्रोशित हो एक थे और उन्होंने मृतकों के परिजन के लिए मुआवजे की मांग के साथ रेलवे मार्ग बाधित कर दिया, जिससे इस मार्ग पर कई घंटे तक रेल यातायात बाधित रहा। मुआवजे की घोषणा के बाद ग्रामीणों ने रेलवे ट्रैक खाली किया और सुबह लगभग पांच बजे उक्त मार्ग से यातायात प्रारंभ हो सका।

Content Writer

Diksha kanojia