धनबाद के 4 व्यापारियों के पास आए PLFI के नाम से जबरन वसूली के कॉल

12/2/2020 12:45:05 PM

धनबादः धनबाद में बैंक मोड़ इलाके में चार व्यापारियों के पास कथित तौर पर नक्सली संगठन पीपुल्स लिबरेशन फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएलएफआई) के नाम से जबरन वसूली के कॉल आए हैं।

पुलिस ने मंगलवार को बताया कि सोमवार को इन व्यापारियों में से प्रत्येक के पास रात करीब साढ़े नौ बजे व्हाट्सऐप पर 50 लाख रुपए की जबरन वसूली की मांग का संदेश और कॉल आया। पुलिस के अनुसार चारों ने इस संबंध में अज्ञात अपराधियों के विरूद्ध बैंक मोड़ थाने में शिकायत दर्ज कराई है।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक असीम विक्रम मिंज ने संवाददाताओं से कहा कि कथित रूप से पीएलएफआई के नाम से जबरन वसूली की मांग किए जाने को लेकर बैंक मोड़ थाने में लिखित शिकायत दर्ज करायी गई है। उन्होंने कहा, ‘‘पुलिस मामले की जांच कर रही है।

इस घटना में शामिल अपराधी शीघ्र ही गिरफ्तार कर लिए जाएंगे।'' यह पहली बार है कि पीएलएफआई ने धनबाद के व्यापारियों को जबरन वसूली के लिए फोन किया है। चारों व्यापारियों को पार्टी फंड में 50-50 लाख रुपए जमा कराने को कहा गया है।

फेडरेशन ऑफ डिस्ट्रक्ट चैंबर ऑफ कॉमर्स (एफडीसीसी) के संरक्षक राजेश गुप्ता ने कहा कि फेडरेशन ने वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक से बैंक मोड़ इलाके में विशेष सुरक्षा प्रदान कराने का अनुरोध किया है, जो जिले में कारोबार का केंद्र है।

Diksha kanojia