सिमडेगा में PLFI के 4 नक्सली गिरफ्तार, हथियार और गोला बारूद बरामद

11/2/2020 3:16:01 PM

सिमडेगाः झारखंड के सिमडेगा जिले में बानो थाना अंतर्गत कनारोवां जंगल से पुलिस ने रविवार को प्रतिबंधित नक्सली संगठन पीपुल्स लिबरेशन फ्रंट आफ इंडिया (PLFI) के चार कट्टर नक्सलियों को गिरफ्तार कर लिया तथा उनके पास से भरी हुई देसी राइफल और कारतूस बरामद किए।

सिमडेगा के पुलिस अधीक्षक शम्स तबरेज ने यह जानकारी देते हुए बताया कि पीएलएफआई के चारों उग्रवादियों से एक राइफल, 12 बोर के पांच कारतूस, 315 बोर की तीन गोलियां, तीन मोबाइल, 8 चार्जर, एक मैगजीन आदि बरामद किया गया। तबरेज ने बताया कि पुलिस को सूचना मिली थी कि बानो थाना के कनारोंवा जंगल एवं दूरदराज ग्रामीण क्षेत्रों में नक्सली संगठन पीएलएफआई के उग्रवादी हाथियार के साथ घूम रहे हैं। उन्होंने बताया कि सूचना के आलोक में पुलिस ने छापेमारी शुरू की।

अधीक्षक ने बताया कि छापेमारी के दौरान पुलिस की आहट मिलते ही उग्रवादी भागने लगे लेकिन पुलिस ने दौड़ाकर उन्हें दबोच लिया। उन्होंने बताया कि पुलिस के हत्थे चढ़ा उग्रवादी अलाउद्दीन बारला बानो के कनारोंवा का रहने वाला है। वहीं किरण समद व अमर समद बानो के कनारोंवा स्कूल टोली के रहने वाले हैं जबकि एक अन्य उग्रवादी अकिलन समद कनारोंवा बाजारटोली का रहने वाला है।

Diksha kanojia