बैंक से 1.50 करोड़ रुपए की नकदी व सोना लूटने के मामले में एक गिरोह के 4 सदस्य गिरफ्तार

10/20/2022 5:57:17 PM

जमशेदपुरः शहर के एक सरकारी बैंक की शाखा से अगस्त में 1.50 करोड़ रुपये की नकदी और सोना लूटने के मामले में एक अंतरराज्यीय गिरोह के चार सदस्यों को पटना से गिरफ्तार किया गया है। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी।

पूर्वी सिंहभूम जिले के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक प्रभात कुमार ने बुधवार को बताया चारों आरोपी मंगलवार को नेपाल भागने का प्रयास कर रहे थे, उसी दौरान उन्हें गिरफ्तार किया गया। एसएसपी ने बताया कि गिरोह का सरगना पटना की बेउर जेल में बंद है और पूर्वी सिंहभूम जिले की पुलिस ने अदालत से उसके खिलाफ पेशी वारंट जारी करने का अनुरोध किया है ताकि उससे पूछताछ की जा सके। गिरोह ने उलीडीह में स्थित बैंक ऑफ इंडिया की शाखा से 18 अगस्त को 66.68 लाख रुपये नकद और 2.325 किलोग्राम सोने वाले 41 सीलबंद पैकेट लूटे था। सोने की कीमत 1.12 करोड़ रुपये आंकी गई है।

एसएसपी ने बताया कि इसके अलावा इस गिरोह ने जमशेदपुर के बिस्टुपुर इलाके में एक प्रतिष्ठित सुनार के यहां से 32 लाख रुपये लूटे हैं। कुमार ने बताया कि पुलिस अधीक्षक (सदर) के. विजय शंकर के नेतृत्व में विशेष पुलिस दल का गठन किया गया था जिसे मामले के खुलासे और आरोपियों की गिरफ्तारी की जिम्मेदारी सौंपी गयी थी। उन्होंने बताया कि इससे पहले भी गिरोह के चार सदस्यों को गिरफ्तार किया गया था। एसएसपी ने बताया कि यह गिरोह बिहार, राजस्थान, पश्चिम बंगाल, ओडिशा और झारखंड में बैंक लूट के कई मामलों में शामिल रहा है। 

Content Writer

Diksha kanojia