चाईबासा में रेलवे ट्रैक पर मिली लाशें: डायन बताकर परिवार के 4 लोगों का किया गया था मर्डर, हाथ-पैर बांधकर फेंके गए शव

2/19/2024 2:50:04 PM

Chaibasa: झारखंड के चाईबासा (Chaibasa) में बीते दिनों रेलवे ट्रैक पर 4 शव मिले थे, जिसके बाद से पुलिस मामले की जांच में जुट गई थी। वहीं, अब इस मामले का खुलासा हो गया है। दरअसल, हाटगम्हरिया थाना क्षेत्र के नुरदा गांव के तुंगबासा बस्ती में डायन बताकर आदिवासी परिवार के 4 लोगों की नृशंस हत्या की गई। मृतकों में माता-पिता, 3 साल की बच्ची और 8 महीने का बच्चा शामिल है। हत्या के बाद सभी शवों को रेल पटरी पर फेंक दिया गया था। महिला और 2 बच्चों के शव पोल संख्या 343/13-13 ए की बीच मिले थे। वहीं पुरुष का सिरकटा शव 2 किलोमीटर दूर पोल संख्या 340/23 और सिर पोल संख्या 340/22 के बीच मिला था।

मामले में मृतक के भाई जुंबल सिंकू ने कहा कि पहले भी उसके भाई की पत्नी पर डायन बिसाही का आरोप लगाकर लोगों ने झगड़ा किया था। यह मामला गांव में मुंडा के सामने भी उठा था। इसी आरोप में अब उसकी हत्या कर दी गई। हमलावरों ने पूरे परिवार को घर के पास पेड़ से बांधकर पीटा। फिर सभी को काट डाला और रेल पटरी पर फेंक दिया। ताकि हत्या को आत्महत्या का रूप दिया जा सके। उन्होंने बताया कि भाई की 15 साल की बेटी को भी मार डालना चाहते थे, लेकिन उसने भागकर जान बचाई।

गौरतलब है कि बीते दिनों जिले के चक्रधरपुर रेल मंडल अंतर्गत केंदपोसी तालाबुरु डाउन लाइन के पास क्षत-विक्षत हालत में 4 शव मिले थे। शव मिलने के बाद तीसरी लाइन का संचालन रोक दिया गया था। मृतक महिला के हाथ-पांव रस्सी से बंधे हुए थे। वहीं दोनों बच्चे के शव बोरी में बंद थे।
 

Content Editor

Khushi