रांची में छत पर तिरंगा लगाने के दौरान 11 हजार वोल्ट की तार की चपेट में आए 3 लोग, मौत

8/15/2022 9:37:44 AM

 

रांचीः झारखंड की राजधानी रांची के कांके थाना क्षेत्र के अरसंडे गांव में स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर रविवार को अपने मकान की छत पर तिरंगा लगाने के दौरान तीन बहन-भाइयों की 11 हजार वोल्ट के बिजली की तार की चपेट में आने से मौत हो गई।

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने तीनों की दुखद मृत्यु पर शोक व्यक्त किया है। रांची के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक किशोर कौशल ने बताया कि आज शाम कांके थाना क्षेत्र के अरसंडे गांव में हुए इस हादसे में एक ही परिवार के तीन लोगों, दो बहनों और एक भाई, की मौत हो गई है। उन्होंने बताया कि छत पर तिरंगा लगाने के दौरान विनीत झा छत के उपर से गुजर रहे 11 हजार वोल्ट के हाई टेंशन तार की चपेट में आ गया, उसे बचाने के प्रयास में उसकी दो बहनें पूजा और आरती भी करंट की चपेट में आ गयीं। उन्होंने बताया कि तीनों भाई-बहनों की करंट लगने से मौत हो गई।

घटना की जानकारी पाकी मौके पर पहुंची पुलिस ने इलाके की बिजली आपूर्ति बंद करवा कर तीनों को अस्पताल पहुंचाया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। इस बीच मुख्यमंत्री ने ट्वीट कर घटना पर गहरा दुख व्यक्त किया है और कहा है, ‘‘रांची के कांके में घर की छत पर तिरंगा झंडा लगाते वक्त करंट की चपेट में आने से एक ही परिवार के तीन लोगों की मृत्यु की दुःखद खबर मिली। परमात्मा दिवंगत आत्माओं को शांति प्रदान कर शोक-संतप्त परिवार को दुःख की यह विकट घड़ी सहन करने की शक्ति दे।''
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Diksha kanojia

Recommended News

Related News

static