कांग्रेस कार्यसमिति की विस्तारित बैठक में 3 अहम प्रस्ताव पारित, केशव महतो बोले- केंद्र सरकार अपना कार्यकाल पूरा नहीं कर पाएगी

Monday, Sep 09, 2024-10:39 AM (IST)

रांची: झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी विस्तारित कार्यसमिति (पूर्ववतीऀ) की बैठक लालगुटवा बैंक्वेट हॉल कटहल मोड़, रांची में संपन्न हुई। बैठक में विधानसभा चुनाव जीतने की रणनीति, जातिगत जनगणना और पिछड़ा वर्ग के लिए अलग विभाग बनाने का प्रस्ताव पारित किया गया।

तीसरा प्रस्ताव जिसमें प्रदेश में जहां भी नगर निगम है वहां रांची के तर्ज पर महानगर कांग्रेस का गठन करने का प्रस्ताव है। बैठक में विधानसभा चुनाव को केंद्र में रखकर विस्तृत चर्चा के बाद रणनीति बनायी गई। प्रदेश में विधानसभा चुनाव में सीटों के शेयरिंग को लेकर पूछे गए सवाल पर कांग्रेस अध्यक्ष केशव महतो कमलेश ने कहा कि क्या कांग्रेस इस बार विधानसभा चुनाव में 33 से ज्यादा सीटों पर चुनाव लड़ेगी। उन्होंने कहा कि यह बात कमेटी की बैठक में और हमारे आलाकमान तय करेंगे, लेकिन फार्मूला होगा कि जो जहां जीतने की संभावना जिसकी जहां ज्यादा हो जो जहां जीत सकता है वहां वह चुनाव लड़े।

केंद्र पर हमला बोलते हुए केशव महतो कमलेश ने कहा कि जब से राहुल गांधी पर आरोप लगे हैं तब से केंद्र की भाजपा सरकार बैक फुट पर है और यह सरकार अपना कार्यकाल पूरा नहीं कर पाएगी। वही जातीय जनगणना पर बोलते हुए केशव महतो ने कहा कि जातीय जनगणना जब तक इस देश में नहीं होगा तब तक किसकी कितनी आबादी है उसकी उतनी हिस्सेदारी मिलना संभव नहीं है। इसलिए जातीय जनगणना जरूरी है और यह केंद्र सरकार को करना ही होगा। वहीं, इस बैठक में प्रदेश कांग्रेस के सभी पूर्व पदाधिकारी, सभी जिला अध्यक्ष, जिला सचिव, युवा कांग्रेस, महिला कांग्रेस, अल्पसंख्यक कांग्रेस, ओबीसी कांग्रेस और अन्य विभागों के पदाधिकारी शामिल हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Khushi

Related News

static