रामगढ़ में कोरोना के चलते अनाथ हुए 3 बच्चे, झारखंड विधिक सेवा प्राधिकार ने दी आर्थिक मदद दी

6/15/2021 6:19:16 PM

 

रामगढ़ः झारखंड विधिक सेवा प्राधिकार (झालसा) के कार्यकारी अध्यक्ष एवं झारखंड उच्च न्यायालय के न्यायाधीश अपरेश कुमार सिंह ने कोविड-19 से एक मजदूर परिवार के अनाथ हुए तीन बच्चों को शनिवार को 16 हजार रुपए एवं खाद्यान्न तथा वस्त्र आदि सहायता के रूप में दिए।

सिंह ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि इन बच्चों को केन्द्र सरकार एवं राज्य सरकार की सभी संबद्ध योजनाओं का लाभ पहुंचाने के लिए आवश्यक कदम उठाए जाएं। रामगढ़ के उपमंडलीय न्यायिक मजिस्ट्रेट एवं झाल्सा के जिला सचिव दिलीप तिर्की ने बताया कि न्यायमूर्ति अपरेश कुमार सिंह एवं उनकी पत्नी वन्दना सिंह ने शनिवार को स्वयं रामगढ़ में शिशु परियोजना के तहत तीन बच्चों की मदद की। उन्होंने तीनों अनाथ बच्चों को तात्कालिक सहायता के रूप में दस हजार रुपये की मदद दी और अलग से तीनों को दो-दो हजार रुपये भी दिए।

इसके अलावा इन अनाथ बच्चों को खाद्य सामग्री, कपड़े आदि भी उन्होंने प्रदान किए। दस वर्ष से कम उम्र के इन तीनों बच्चों के माता-पिता की हाल में महामारी की दूसरी लहर में मौत हो गयी थी। न्यायमूर्ति सिंह ने झालसा के स्थानीय प्रतिनिधियों तथा प्राशासनिक अधिकारियों को इन बच्चों एवं इनके जैसे अन्य अनाथ बच्चों को केन्द्र सरकार तथा राज्य सरकार की सभी योजनाओं का लाभ दिलाने के लिए कदम उठाने के निर्देश भी दिए।

Content Writer

Diksha kanojia