कल्याण गुरुकुल रामगढ़ की 24 छात्राओं को क्वालिटी टेक्सटाइल्स प्रक्षेत्र में मिला प्लेसमेंट

12/18/2021 11:50:49 AM

रांचीः कल्याण गुरुकुल रामगढ़ में प्रशिक्षण ले रही झारखंड की 24 छात्राओं को क्वालिटी टेक्सटाइल्स प्रक्षेत्र में प्लेसमेंट मिला है। कल्याण गुरुकुल में आयोजित एक विशेष आयोजन में छात्राओं के बीच नियुक्ति पत्र का वितरण किया गया।

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि उप विकास आयुक्त, रामगढ़ नागेंद्र कुमार सिन्हा ने बताया कि कल्याण गुरुकुल से अब तक जितने रोजगार मिले है उनमें अच्छा मानदेय, बेहतर सुविधा और सुरक्षित काम करने का माहौल व्याप्त रहता है, जिला कल्याण पदाधिकारी रामगढ़ रामेश्वर चौधरी ने उपस्थित सभी श्रोताओं से कल्याण विभाग की कल्याण गुरुकुल जैसे कल्याणकारी योजनाओं से जुड़ने का अवहान किया।

आपको बता दें कि झारखंड की दूर दराज की बेटियों को उनके गरीबी चक्र से बाहर निकाल कर, आधुनिक प्रशिक्षण, बेहतर जीवन शैली एवं सुरक्षित रोजगार देने के लिए झारखंड सरकार के मार्गदर्शन में कल्याण गुरुकुल एक नया आयाम लिख रहा है। 2014 में तत्कालीन और वर्तमान मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन द्वारा शुरू किए गए कल्याण गुरुकुल से अब तक 15 हजार से अधिक युवक युवतियों को रोजगार मिल चुका है, 150 से अधिक युवतियों को कल्याण गुरुकुल रामगढ़, पतरातु से रोजगार मिल चुका है।

इसी क्रम में कल्याण गुरुकुल के संबंध में प्रचार प्रसार जोरों पर है, ताकि ज्यादा से ज्यादा युवक युवतियां कल्याण गुरुकुल से जुड़ कर अपनी जिंदगी बेहतर कर सकें, इसके लिए विभाग के द्वारा हेल्पलाइन नंबर जारी किया गया है, युवा अब 6204800180 पर कॉल कर के गुरुकुल, प्रशिक्षण एवं रोजगार के संबंध में जानकारी प्राप्त कर सकेंगे, जानकारी हिंदी के साथ साथ झारखंड के अन्य भाषाओं में उपलब्ध है।

Content Writer

Ramanjot