कोरोना में कालाबाजारी...हजारीबाग मेडिकल कॉलेज से 200 ऑक्सीजन सिलेंडर की चोरी, 2 वार्ड ब्वॉय गिरफ्तार

5/19/2021 1:31:50 PM

 

हजारीबागः कोरोना की इस मुश्किल घड़ी में कुछ लोग आपदा में अवसर तलाश रहे हैं, जहां संक्रमित मरीजों को तुरंत दवा, ऑक्सीजन के साथ अन्य चीजों की जरूरत है, वहीं कुछ लोग इसकी कालाबाजारी में लगे हुए हैं। ऐसा ही मामला हजारीबाग के एचएमसीएच से सामने आया है, जहां पर 200 ऑक्सीजन सिलेंडर की चोरी हुई है। वहीं पुलिस के द्वारा कार्रवाई करते हुए 2 वार्ड ब्वॉय को गिरफ्तार कर लिया गया है।

गिरफ्तार वार्ड बॉय में गदोखर का रहने वाला सुरेंद्र यादव और नूरा का रहने वाला आशीष शामिल है। जबकि आउटसोर्सिंग कम्पनी सोलंकी के सुपरवाइजर भीम और मनोज सहित 3 कर्मियों को पूछताछ के बाद पीआर बांड भरकर छोड़ दिया गया है। इसके अतिरिक्त पुलिस आउटसोर्सिंग कंपनी के मामले की भूमिका की भी जांच कर रही है।

दरअसल, मंगलवार को अस्पताल प्रबंधन की ओर से थाना में ऑक्सीजन सिलेंडर चोरी का मामला दर्ज करवाया गया था। पुलिस ने डिप्टी सुपरिडेंट डॉ. एके सिंह के आवेदन पर थाना कांड संख्या 179/21 के तहत मामला दर्ज किया। मामले में जो बातें आ रही हैं, उसमें एक ऑटो चालक द्वारा अस्पताल का ऑक्सीजन सिलेंडर बेचा जा रहा था, जिसका पता चलते ही अस्पताल में हड़कंप मच गया। प्रारंभिक जांच में यह बात सामने आई है कि वार्ड ब्वॉय ने ही ऑक्सीजन सिलेंडर को चुराकर बेचा है। इस काम में अस्पताल के लोगों के साथ कई कथित समाजसेवी भी शामिल हैं, जिनका नाम जल्दी ही पुलिस सार्वजनिक कर सकती है।

वहीं एक बात और सामने आ रही ही कि डेमोटांड स्थित ऑक्सीजन प्लांट में ऑक्सीजन भराने गए एक व्यक्ति के पास जो सिलेंडर पाया गया है, वह एचएमसीएच का था। साथ ही पुलिस की जांच के बाद ही पता चल सकेगा कि कितने ऑक्सीजन सिलेंडर की चोरी हुई है, लेकिन जो सूत्र बता रहे हैं कि लगभग 200 ऑक्सीजन सिलेंडर की चोरी अस्पताल से हुई है।

Content Writer

Nitika