धनबाद की इस टाटा स्टील कंपनी में मिले 20 कोरोना पॉजिटिव लोग, इलाके में मचा हड़कंप

6/28/2020 4:53:01 PM

धनबादः झारखंड में कोरोना का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। राज्य में लगातार कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में बढ़ोतरी देखी जा रही है जिसमे धनबाद का कोयलांचल भी शामिल हो गया है। जामाडोबा कोलियरी टाटा स्टील कंपनी में कुल 20 कोरोना मरीज मिले हैं जिसके बाद लोगों में हड़कंप मच गया है।

जानकारी के अनुसार, उपायुक्त अमित कुमार ने बताया कि धनबाद के झरिया डिविजन स्थित जामाडोबा कोलियरी टाटा स्टील कंपनी में कुल 20 कोरोना मरीज मिले है। ये सभी लोग एक अधिकारी के सम्पर्क में आने से संक्रमित हुए है जो पहले से ही कोरोना पॉजिटिव थे। इन 20 मरीजो में टाटा कोलियरी के अधिकारी और कर्मचारी शामिल हैं। सभी के स्वाब की जांच जमशेदपुर स्थित टाटा के टी एम एच में हुई थी। एक अधिकारी कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद टाटा कोलियरी के वरीय अधिकारी ने उनके संपर्क में आने वाले लोगो की जांच के लिए जमशेदपुर से चिकित्सकों की एक टीम बुलाई।

जमशेदपुर से आई टीम ने संक्रमित अधिकारी के संपर्क मे आने वाले कुल 88 लोगों का स्वाब सैंपल लिया टीम सभी का स्वाब लेकर जमशेदपुर चली गई। वहां जांच होने पर 88 लोगो के सेम्पल में 20 लोगों में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई जिसके बाद जामाडोबा कोलियरी के अधिकारियों को इसकी सूचना दी गई। सूचना मिलने के बाद जामाडोबा कोलियरी ओर आसपास के क्षेत्र में हड़कंप मचा हुआ है। संक्रमित लोगों में कंपनी के अधिकारी से लेकर कर्मचारी तक शामिल हैं। इन सभी को कोविड 19 अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है। साथ ही बाकी लोगों को होम क्वारंटाइन में भेजा गया है।

वहीं रविवार को एस डी एम राज महेश्वरम ने सभी संक्रमित इलाके का दौरा कर इलाके में सेनिटाइज कर एरिया को सील करने कि तैयारी कर रहे हैं। साथ ही जिला प्रशासन संक्रमित इलाके में कुल 6 कंटेन्मेंट जोन बनाए हैं जिसमे कर्फ्यू लगाया जाएगा। साथ ही जिला प्रशासन ने जांच के लिए कुल 240 लोगो को चिन्हित किया है जिसकी जांच रविवार से सोमवार तक कि जाएगी। जिला प्रसासन ने संक्रमित इलाके में रह रहे लोगो को एहतियात बरतने की भी सलाह दी ताकि बढ़ते कोरोना वायरस के संक्रमण को रोका जा सके।

Edited By

Diksha kanojia