देवघर के शिवगंगा में स्नान करने के दौरान बिहार के 2 दोस्त डूबे, 1 की मौत..दूसरे ने बचाई खुद की जान

1/23/2023 12:58:04 PM

देवघर: झारखंड के देवघर जिले से एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है जहां स्नान करने के दौरान बिहार के 2 दोस्त गंगा में डूब गए, जिसमें से 1 की मौत हो गई जबकि दूसरे को रेस्क्यू कर बाहर निकाल लिया गया। घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने मृतक के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। वहीं, पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

शिवगंगा सरोवर में डूबे 2 दोस्त
मामला जिले के शिवगंगा सरोवर का है। बताया जा रहा है कि यहां बिहार के लखीसराय के रहने वाले जयशंकर कुमार और गौरव कुमार बैद्यनाथ मंदिर में पूजा करने आए थे। दर्शन करने से पहले शिवगंगा सरोवर में दोनों स्नान कर रहे थे। इस दौरान गौरव डूबने लगा। दोस्त को बचाने के लिए जयशंकार भी सरोवर में आगे बढ़ा, लेकिन दम फूलने के कारण वह रुक गया। उसने पिलर पकड़कर खुद को बचा लिया, लेकिन उसका दोस्त गौरव डूब गया। वहीं, घटना के बाद घटनास्थल पर हड़कंप मच गया। एनडीआरएफ की टीम ने 1 घंटे की मशक्कत के बाद बीच सरोवर से मृतक युवक का शव बरामद किया।

शिवगंगा सरोवर में लोगों को गहरे पानी में जाने की है मनाही 
मामले में प्रभारी सुनील कुमार ने बताया कि शिवगंगा सरोवर में लोगों को गहरे पानी में जाने की मनाही है। जाली भी लगाई गई है, इसके बावजूद ये लोग जाली से आगे निकल गए थे। प्रभारी ने बताया कि जयशंकर के मुंह से शराब की बू आ रही है। रेस्क्यू के बाद सदर थाना में उसका प्राथमिक उपचार कराया गया है।

Content Editor

Khushi