DGMS के 2 उपनिदेशक पाए गए कोरोना पॉजिटिव, मुख्यालय 2 जुलाई तक के लिए सील

7/1/2020 6:18:35 PM

रांचीः देश के एक मात्र खान सुरक्षा महानिदेशालय (DGMS) भी कोरोना के कब्जे में आ गया है। यहां के दो उपनिदेशक स्तर के अधिकारी कोरोना से पीड़ित पाए गए है। वहीं इनके संपर्क में आने वालों की भी फेयर लिस्ट काफी लंबी है। बताया जाता है कि इन संक्रमित अधिकारियों के संपर्क में आने वालों में निदेशक स्तर के अधिकारी से लेकर चपरासी तक है।

जानकारी के अनुसार, मुख्यालय के परीक्षा नियंत्रण विभाग के 25 कर्मी भी इनके संपर्क में आ चुके है। जिसके बाद एहतियातन मुख्यालय को सील कर दिया गया है। धनबाद स्थित डीजीएमएस के दो अधिकारियों की स्वाब रिपोर्ट कोरोना पोजेटिव आने के बाद डीजीएमएस कर्यालय को सील कर दिया गया हैं। बता दे कि इन दो अधिकारियों में से एक अधिकारी की माँ की रिपोर्ट भी पोजेटिव आई हैं। सभी को धनबाद के कोविड- 19 अस्पताल में भर्ती करा दिया गया हैं।

दरअसल टाटा के झरीया डिवीजन के जामाडोबा कोलयरी में एक अधिकारी की कोरोना रिपोर्ट पोजेटिव आई थी। जिसके बाद कर्मियों का स्वाब जांच किया गया। जांच में पहले 21 कर्मी फिर 13 कर्मी की रिपोर्ट पोजेटिव आई थी। जिसके बाद टाटा का यह कोयले का खान एहतियातन बन्द कर दिया गया। वहीं इस दौरान जामाडोबा कोलयरी में डीजीएमएस के अधिकारी भी उत्खनन का जायजा लेने गए थे।

इसी दौरान डीजीएमएस के दो अधिकारी कोरोना के चपेट में आ गए। इसके बाद जिला प्रसासन के आदेश पर डीजीएमएस कार्यालय को दो जुलाई तक के लिए सील कर दिया गया हैं। इस दौरान डीजीएमएसमुख्यालय सहित इसके सहायक कार्यालय को सैनिटाइज किया जाएगा।

Edited By

Diksha kanojia