झारखंड में लातेहार के डीसी और विधायक बंधु तिर्की के बीच हुई बातचीत का ऑडियो वायरल, विवाद बढ़ा

9/22/2021 4:26:46 PM

 

रांचीः झारखंड में लातेहार के उपायुक्त अबु इमरान और कांग्रेस के प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष सह विधायक बंधु तिर्की के बीच हुई बातचीत का वीडियो वायरल हो रहा है। उपायुक्त ने कथित मुस्लिम बहुल क्षेत्र में बंधु तिर्की के दौरे को अनावश्यक बताया और कहा कि वे मुस्लिम वोट से ही चुनाव जीतते है।

उपायुक्त के इस वक्तव्य पर बंधु तिर्की भड़क गए। उन्होंने कहां की वे आदिवासी नेता है और असम तक जाते हैं, फिर यह तो अपना राज्य ही हैं। तिर्की लातेहार जिले के बालूमाथा क्षेत्र के शेरेगढ़ा में करमा पूजा दूसरे दिन करम डाली विसर्जन के दौरान सात बच्चियों के डूबने से हुई मौत के बाद मृतक परिजनों को सांत्वना देने गांव पहुंचे थे। इस दौरान विधायक तिर्की ने उपायुक्त अब इमरान को फोन कर इस पंचायत क्षेत्र में डीएमएफटीपी के जरिए विभिन्न विकास कार्यां को कराने का आग्रह किया था।

उपायुक्त ने क्षेत्र के लिए विभिन्न विकास योजनाओं को संचालित करने का भरोसा दिलाया, साथ ही इस क्षेत्र में अनावश्यक बयान देने के मसले पर भी उन्होंने एक धार्मिक बहुल क्षेत्र का हवाला देते हुए ऐसा बयान दे दिया,जिससे वह मुश्किल में फंस गये। हालांकि जब इस बयान के संबंध में उपायुक्त से बात की गई, तो उन्होंने बताया कि उनकी ओर से विधायक से बातचीत के दौरान कोई ऐसी आपत्तिजनक बयान नहीं दिया गया, जिससे किसी की भावना आहत होती हैं। उन्होंने सिर्फ माहौल को हल्का बनाने के लिए दु:ख की इस घड़ी मृतक के आश्रितों को हरसंभव सहायता और गांव के विकास का भरोसा दिलाया था।

इधर, विधायक और प्रदेश कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष बंधु तिर्की ने इस मामले को ज्यादा तूल नहीं देने का आग्रह करते हुए कहा कि जनसमस्याओं और लोगों की मुश्किलों के हल को लेकर वे क्षेत्र का दौरा करते है और इसे राजनीतिक रूप नहीं दिया जाना चाहिए।

Content Writer

Diksha kanojia