सारणः घोघारी नदी में पानी के अत्यधिक दबाव से टूटा जमींदारी बांध, कई इलाकों में फैला पानी

6/29/2021 8:40:35 PM

छपराः बिहार में सारण जिले के पानापुर थाना क्षेत्र के रसौली गांव के निकट निर्मित जमींदारी बांध मंगलवार को गंडक की सहायक नदी घोघारी में आए पानी के अत्याधिक दबाव से टूट गया।

नदी में पानी के अत्याधिक पानी के दवाब के कारण पड़ोसी थाना क्षेत्र मशरक और पानापुर के निचले क्षेत्र में बाढ़ जैसे हालात पैदा हो गए हैं। पानी के फैलने के कारण पानापुर थाना क्षेत्र के रसौली, बकवां, धनौती और पानापुर के लोगों के समक्ष विस्थापन की समस्या उत्पन हो गई है। मई माह के अंतिम सप्ताह में यास तूफान के बाद पड़ोसी देश नेपाल के साथ ही बिहार में भी मानसून के दौरान भारी बारिश होने के बाद नेपाल द्वारा गंडक नदी में पानी छोड़ने के कारण इस क्षेत्र के निचले हिस्से खासकर चंवर में पानी भरने के कारण धान के बिचड़े पानी में डूब गए हैं।

जमींदारी बांध टूटने की सूचना मिलने पर मढ़ौरा के अनुमंडल पदाधिकारी विनोद कुमार तिवारी, पानापुर के प्रखंड विकास पदाधिकारी ने इसका निरीक्षण किया। अनुमंडल पदाधिकारी मढ़ौरा ने निरीक्षण के दौरान ही जल संसाधन विभाग के अधिकारियों से मोबाइल से बात कर यथा शीघ्र जमींदारी बांध के टूटे हुए क्षेत्र की मरम्मती का निर्देश दिया गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Recommended News

Related News

static