"भारत बनेगा पाकिस्तान"...फेसबुक पर आपत्तिजनक पोस्ट करने वाला युवक गिरफ्तार, मोबाइल भी जब्त

4/30/2023 12:04:26 PM

पूर्णिया: बिहार में पूर्णिया जिले के रहने वाले एक युवक को फेसबुक पर आपत्तिजनक पोस्ट करने के आरोप में शनिवार को गिरफ्तार किया गया। गिरफ्तार किए गए रॉनी अहमद उर्फ शकील अहमद (19) ने फेसबुक पर खुलेआम 'पाकिस्तान जिंदाबाद' का नारा लिखा था। हालांकि उसने दावा किया कि उसका सोशल मीडिया अकाउंट हैक कर लिया गया था। 

फर्जी निकली आईडी हैक होने की कहानी
दरअसल, रॉनी अहमद के खिलाफ ये कार्रवाई शहर के सदर थाना की पुलिस की ओर से शनिवार को की गई है। पूर्णिया के पुलिस अधीक्षक आमिर जावेद के अनुसार, शकील अहमद (19) को शहर के कालीगंज इलाके में उसके आवास से गिरफ्तार किया गया। इस फेसबुक पोस्ट में कथित रूप से कहा गया था कि "भारत बनेगा पाकिस्तान।“ शकील ने कहा कि उसे फेसबुक पोस्ट के बारे में कोई जानकारी नहीं है क्योंकि उसका फेसबुक पेज 24 घंटे पहले "हैक" कर लिया गया था। हालांकि पुलिस की जांच में फेसबुक आईडी हैक होने की कहानी फर्जी निकली। इसके बाद ही पुलिस ने रॉनी को गिरफ्तार कर उसका मोबाइल जब्त कर लिया। 

अब रॉनी के कनेक्शन खंगालने में लगी पुलिस
हालांकि, स्थानीय पुलिस को जानकारी मिली है कि शकील ने अतीत में भी आपत्तिजनक पोस्ट किए थे और यह जांच की जा रही है कि क्या वह ऐसा "कुछ अन्य लोगों के इशारे पर" कर रहा था। पुलिस अधीक्षक ने कहा कि आगे की जांच जारी है। पुलिस अब रॉनी के कनेक्शन खंगालने में लगी है। इस मामले की भी जांच की जा रही है कि कहीं रॉनी के तार देश विरोधी संगठनों से जुड़े तो नहीं। बता दें कि रोनी अहमद एक मेडिकल शॉप का स्टाफ भी है। उसने फेसबुक पर जाप सुप्रीमो पप्पू यादव के एक पोस्ट पर एक युवक के सुझाव पर ये लिख दिया था कि 'अब हिंदुस्तान भी पाकिस्तान बनेगा'। इसके बाद से ही पुलिस इसे ढूंढ़ रही थी। 

Content Writer

Ramanjot