बिहार में पकड़ौआ विवाह...युवक का अपहरण कर जबरदस्ती करवाई शादी, ऐसे हुआ खुलासा

1/11/2021 3:04:37 PM

 

पटनाः बिहार के लखीसराय जिले से एक बार फिर पकड़ौआ विवाह का मामला सामने आया है। दरअसल, यहां पर युवक का अपहरण कर उसकी जबरदस्ती शादी करवा दी गई। दूल्हे की हल्दी वाली तस्वीरें वायरल होने के बाद घटना का खुलासा हुआ। वहीं इस घटना के बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने घंटों तक जाम लगाया। इसके बाद पुलिस ने युवक को जमुई से खोज निकाला।

जानकारी के अनुसार, लखीयराय जिले के गंगासराय निवासी मनोज सिंह के बेटे शिवम कुमार की हाल ही में सेना में नौकरी लगी है। उसे अगले सप्‍ताह ही नौकरी ज्‍वॉइन भी करनी थी। इस दौरान रोज की तरह वह गुरुवार की सुबह भी मॉर्निंग वॉक के लिए घर से निकला। इसी बीच गंगासराय रेलवे लाइन के किनारे पहले से घात लगाए 5 हथियारबंद अपराधियों ने उसका अपहरण कर लिया। अपहरणकर्ता उसे कार में साथ ले गए। घटना के प्रत्‍यक्षदर्शी स्थानीय लोगों ने इसकी जानकारी परिवार वालों को दी। इसके बाद परिवार के लोग पुलिस के पास पहुंचे।

वहीं अपहरण की घटना से आक्रोशित लोगों ने पटना-लखीसराय एनएच 80 को घंटों तक जाम कर दिया। वे युवक की सकुशल बरामदगी की मांग कर रहे थे। पुलिस ने भी शिवम की खोज शुरू कर दी। बता दें कि अपहरणकर्ता ने लड़के की हल्दी के रस्‍म की तस्‍वीर वायरल कर दी। इसके बाद परिवार वालों और पुलिस को पकड़ौआ विवाद का चक्कर समझ में आया। इसके बाद पुलिस ने युवक काे जमुई जिले से खोज निकाला। पुलिस के अनुसार, मामला प्रेम प्रसंग से जुड़ा है।

Nitika