कोरोना काल में बिहार लौटे प्रवासी मजदूरों को पंचायत स्तर पर काम देगी नीतीश सरकार

2/25/2021 10:53:13 AM

पटनाः बिहार सरकार ने वादा किया कि कोरोना काल में अन्य राज्यों से लौटे प्रवासी मजदूरों में से तीन लाख 23 हजार 667 को रोजगार उपलब्ध कराया गया है और सात निश्चय पार्ट दो के तहत उन्हें पंचायत स्तर पर भी काम मिलेगा।

श्रम मंत्री जीवेश मिश्रा ने बुधवार को विधानसभा में भोजनावकाश से पूर्व मुरारी प्रसाद के अल्पसूचित प्रश्न के उत्तर में कहा कि कोविड-19 महामारी के दौर में दूसरे राज्यों से बिहार लौटे तीन लाख 23 हजार 667 प्रवासी मजदूरों को रोजगार उपलब्ध कराया गया है। इस बीच में सरकार के उत्तर के दौरान हस्तक्षेप करते हुए ग्रामीण विकास मंत्री श्रवण कुमार ने कहा कि प्रवासी मजदूरों को सात निश्चय पार्ट दो के तहत पंचायत स्तर पर काम मिलेगा। उन्होंने कहा कि बिहार सरकार प्रवासी मजदूरों के लिए संवेदनशील है और कोरोना काल में उन्हें रोजगार उपलब्ध कराने के लिए वह हरसंभव प्रयास कर रही है।

ग्रामीण विकास मंत्री ने कहा कि कोरोना काल में दूसरे राज्यों से लौटे मजदूरों में जो बेहतर कमाई के लिए फिर से बाहर जाना चाहते हैं वह जा सकते हैं। वहीं, इनमें से जो मजदूर बिहार में रहकर काम करना चाहते हैं उन्हें यहीं स्थानीय स्तर पर रोजगार उपलब्ध कराया जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Recommended News

Related News

static