दहेज के लिए प्रताड़ित करता था ससुराल पक्ष, महिला ने 15 महीने की बेटी के साथ की आत्महत्या

10/6/2020 4:33:03 PM

मुजफ्फरपुरः बिहार के मुजफ्फरपुर जिले के काजी मोहमदपुर थाना क्षेत्र में एक नवविवाहिता महिला ने कथित तौर पर ससुराल वालों की दहेज प्रताड़ना से तंग आकर अपनी 15 महीने की पुत्री के आत्महत्या कर ली।

काजी मोहमदपुर थाना के अवर निरीक्षक मोहम्मद नसीम अंसारी ने बताया कि मृतकों में राम राजी रोड निवासी सुजीत की पत्नी सुगनी देवी (22) और उनकी 15 महीने की पुत्री शामिल है। उन्होंने बताया कि इस मामले में महिला के पति और सास को हिरासत में लेकर उनसे पूछताछ की जा रही है।

नसीम ने बताया कि प्रथमदृष्टया यह आत्महत्या का मामला प्रतीत होता है। दोनों शवों को पोस्टमार्टम के लिए श्रीकृष्ण मेडिकल कालेज अस्पताल भेजे जाने के साथ मामले में छानबीन शुरू कर दी गई है। उन्होंने बताया कि मुजफ्फरपुर जिले के कुढ़नी थाना अंतर्गत लदौरा गाँव निवासी सुगनी देवी का दो वर्ष पूर्व सुजीत के साथ विवाह हुआ था और उनकी 15 महीने की एक बेटी थी।

विवाहिता के पिता ने आरोप लगाया कि दहेज की मांग पूरी नहीं होने के कारण उनकी पुत्री और उसकी बच्ची को जिंदा जलाकर मार दिया गया। उन्होंने आरोप लगाया कि ससुराल वाले हाल के दिनों में अकसर दहेज के तौर पर पलंग और अलमारी की मांग करते थे।

Ramanjot