BPSC पेपर लीक मामले में नया मोड़ः आरा के परीक्षा केंद्र से जुड़े हैं तार, EOU कर रही जांच

5/9/2022 2:02:58 PM

आराः बीपीएससी पेपर लीक मामले में नया मोड़ सामने आया है। आरा के एक परीक्षा केंद्र से पेपर लीक के तार जुड़ रहे हैं। वहीं ईओयू के द्वारा मामले की जांच की जा रही है।

Koo App
परीक्षा से पहले बीपीएससी का 67वां पेपर लीक होने की पुष्टि हो गई है। बिहार लोक सेवा आयोग ने जांच के आदेश दिए हैं।बिहार लोक सेवा आयोग (बीपीएससी) की 67वीं संयुक्त प्रतियोगी प्रारंभिक परीक्षा का पेपर कथित तौर पर रविवार को परीक्षा शुरू होने से कुछ मिनट पहले लीक हो गया। रिपोर्टों से पता चलता है कि परीक्षा से कुछ मिनट पहले प्रश्न पत्र टेलीग्राम और व्हाट्सएप ग्रुप पर वायरल हो गए थे।वायरल प्रश्न पत्र आज वितरित किए गए वास्तविक प्रश्न पत्र से मेल खा रहे हैं। #बिहारलोकसेवाआयोग - पद्मसंभव (@पद्मसंभव) 8 May 2022


दरअसल, इस सेंटर पर कुछ अभ्यर्थियों को पहले ही प्रश्नपत्र मिल गए थे और सभी एक ही कमरे में मौजूद थे। वहीं जब अन्य अभ्यर्थियों को पेपर नहीं मिलातो वह कमरे में घुस गए और प्रश्नपत्र छीनकर उसे वायरल कर दिया।

डीजीपी ने ईओयू को सौंपा जांच का जिम्मा
बिहार लोक सेवा आयोग यानि की पीटी परीक्षा का प्रश्न पत्र लीक होने का मामले को लेकर डीजीपी एसके सिंघल ने आर्थिक अपराध इकाई (ईओयू) को जांच का जिम्मा सौंपा है। ईओयू के एडीजी नैयर हसनैन खान के नेतृत्व में विशेष टीम बनाई गई है। टीम में कई साइबर एक्सपर्ट को शामिल किया गया है। पुलिस मुख्यालय के निर्देश पर ईओयू ने जांच शुरू कर दी है।

मामला गंभीर एवं चुनौती भराः डीजीपी
वहीं राज्य के डीजीपी ने कहा कि जांच शुरू है। कई तरीके के एविडेंस को कलेक्ट किया जा रहा है। जांच के बाद ही कुछ कहा जा सकता है। उन्होंने ये भी कहा कि मामला बहुत ही गंभीर है और चुनौती भरा है। अब विशेष टीम पूरे मामले की जांच करेगी।

 

Content Writer

Nitika