नीतीश ने समाज सुधार अभियान के तहत सभा को किया संबोधित, कहा- बिहार के विकास में नहीं छोड़ेंगे कोई कसर

2/22/2022 5:21:41 PM

भागलपुरः बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने प्रदेश के सर्वांगीण विकास का संकल्प दुहराते हुए मंगलवार को कहा कि उनकी सरकार प्रदेश की खुशहाली एवं तरक्की में कोई कसर नहीं छोड़ेगी।



नीतीश कुमार ने यहां समाज सुधार अभियान के तहत एक सभा को संबोधित करते हुए कहा कि प्रदेश की जनता को बिजली, पानी, स्वास्थ्य, शिक्षा जैसी बुनियादी सुविधाएं मुहैय्या कराने का हरसंभव प्रयास किया गया है जिसका सुखद परिणाम भी देखने को मिल रहा है। उन्होंने कहा कि उनकी सरकार ने समाज के मुख्य धारा में दलित, आदिवासी, अल्पसंख्यक एवं उपेक्षित लोगों को शामिल करते हुए सबों को स्वरोजगार के लिए आर्थिक सहायता देने का काम किया है। प्रदेश में पहले स्वयं सहायता समूह की संख्या बहुत कम थी। लेकिन वर्तमान सरकार ने इसकी संख्या को तेजी से बढ़ाया है। अभी तक दस लाख समूहों का निर्माण कराया जा चुका है। इन समूहों को चलाने वाली जीविका दीदी बहुत अच्छा काम कर रही है।




मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘समाज के कल्याण और प्रदेश के विकास के लिए हम अंतिम दम तक काम करेंगे। शराबबंदी की तरह बाल विवाह एवं दहेज प्रथा को कड़ाई से पालन किया जाएगा। प्रदेश की जनता ने मेरे काम को देखते हुए फिर से मुझे और काम करने का मौका दिया है। मेरी पूरी कोशिश है कि इस राज्य के हर तबके के लोगों की खुशहाली एवं तरक्की के लिए कोई कसर नहीं रखी जाये। जनता की सेवा करना हमारा धर्म है।''

Content Writer

Ramanjot