क्या BJP में शामिल होंगे कुशवाहा! दिल्ली AIIMS में BJP के इन नेताओं से मुलाकात के बाद गरमाई बिहार की सियासत

1/21/2023 2:29:12 PM

​पटना( अभिषेक कुमार सिंह): बिहार में ठंड के खत्म होने के साथ ही राजनीतिक पारा चढ़ने लगा है। शुक्रवार को दिल्ली एम्स में जेडीयू संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा की बीजेपी के नेताओं की मुलाकात के बाद बिहार की सियासत एक बार फिर गरम हो गई है।

बीजेपी नेता ने दी सफाई 
दरअसल, रूटीन चेकअप के लिए दिल्ली एम्स में भर्ती उपेंद्र कुशवाहा से शुक्रवार को बीजेपी प्रवक्ता प्रेम रंजन पटेल, बीजेपी के प्रवक्ता संजय टाइगर और बीजेपी नेता और राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग के पूर्व सदस्य योगेन्द्र पासवान ने मुलाकात की। हालांकि बीजेपी नेताओं की मुलाकात को लेकर बीजेपी के तरफ से सफाई आई है। पार्टी प्रवक्ता अरविंद सिंह ने कहा है कि उपेंद्र कुशवाहा हमारे गठबंधन के पुराने सहयोगी रहे हैं हमारी सरकार में वह मंत्री थे। इसलिए हमारे कुछ नेता उनसे मुलाकात करने अस्पताल में गए थे। ये मुलाकात जेडीयू के नेताओं को भी करना चाहिए था, लेकिन जेडीयू के नेता मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के डर से नहीं जा रहे हैं। 

बीजेपी में भगदड़ मचने वाली हैः राजद 
वहीं उपेंद्र कुशवाहा से बीजेपी नेताओं की मुलाकात पर जेडीयू नेताओं ने चुप्पी साध ली है, लेकिन सहयोगी दल आरजेडी ने प्रतिक्रिया दी है। राजद प्रवक्ता मृत्युंजय तिवारी ने कहा कि बीजेपी में भगदड़ मचने वाली है। इसलिए बीजेपी के नेता दूसरे दलों के नेताओं से संपर्क कर रहे हैं। कांग्रेस प्रवक्ता ​अतीश नाथ तिवारी ने कहा है कि जिन नेताओं ने उपेंद्र कुशवाहा से मुलाकात की है उन नेताओं की तस्वीर को आप ध्यान से देखिए यह वह नेता है जो भारतीय जनता पार्टी में उपेक्षित महसूस कर रहे हैं। इसलिए वह दूसरे दलों में सम्मानजनक पद खोज रहे हैं। लेकिन बीजेपी के यह नेता उपेंद्र कुशवाहा से क्यों मिले हैं। यह तो उपेंद्र कुशवाहा या फिर बीजेपी के नेता ही बता सकते है।

बता दें कि भाजपा नेताओं की उपेंद्र कुशवाहा से मुलाकात के बाद बिहार में चर्चाओं का बाज़ार गर्म है। ये मुलाकात उस वक्त हुई है, जब उपेंद्र कुशवाहा राजद और जदयू के ऊपर सवाल भी उठाते रहे हैं। अब देखना होगा कि बिहार के राजनीति में क्या कुछ नया होता है। 

Content Editor

Swati Sharma