क्या फिर से जेल जाएंगे आनंद मोहन? SC में कल होगी सुनवाई, DM कृष्णैया की पत्नी ने दायर की थी याचिका

5/7/2023 5:31:54 PM

पटनाः  बिहार के बाहुबली नेता और पूर्व सांसद आनंद मोहन (Anand Mohan) की रिहाई का मामला सुप्रीम कोर्ट पहुंच चुका है। दरअसल, जी कृष्णैया की पत्नी उमा कृष्णैया ने उनकी रिहाई को चुनौती देते हुए सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल करवाई थी, जिसके बाद सुप्रीम कोर्ट सुनवाई को तैयार हो गया था। वहीं अब कल यानी 8 मई को मामले की सुनवाई की जाएगी।

बता दें कि पूर्व सांसद आनंद मोहन की रिहाई को लेकर आईएएस जी कृष्णैया की पत्नी ने सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी थी। साथ ही सीजेआई के सामने जल्द सुनवाई की मांग उठाई थी। आईएएस जी कृष्णैया की पत्नी उमा ने बिहार सरकार के नियमों के बदलाव के नोटिफिकेशन को भी रद्द करने की मांग की थी और आनंद मोहन को फिर से जेल भेजने की मांग भी की थी। गौरतलब हो कि गैंगस्टर से नेता बने आनंद मोहन सिंह तत्कालीन जिला मजिस्ट्रेट जी कृष्णैया मामले में दोषी ठहराए गए, 27 अप्रैल को सहरसा जेल से रिहा हो गए थे। वह 1994 में गोपालगंज के तत्कालीन जिलाधिकारी जी कृष्णैया की हत्या के मामले में आजीवन कारावास की सजा काट रहे थे। 

बिहार सरकार द्वारा जेल मैनुअल के नियमों में संशोधन के बाद, एक आधिकारिक अधिसूचना में कहा गया था कि 14 साल या 20 साल जेल की सजा काट चुके 27 कैदियों को रिहा करने का आदेश दिया गया था।

Content Editor

Swati Sharma