कृषि मंत्री ने कांग्रेस पर उठाए सवाल, कहा- इतने साल सत्ता में रहने के बावजूद क्यों नहीं करवाई जातीय जनगणना

8/13/2021 4:39:32 PM

पटनाः बिहार में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व वाली राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) सरकार में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) कोटे से कृषि मंत्री अमरेंद्र प्रताप सिंह ने केंद्र की तत्कालीन कांग्रेस सरकार पर सवाल उठाते हुए आज कहा कि इतने वर्षों से सत्ता में रहने के बावजूद क्यों नहीं जातीय जनगणना करवाई।

अमरेंद्र सिंह ने भाजपा के प्रदेश मुख्यालय में सहयोग कार्यक्रम के बाद पत्रकारों से बातचीत में कहा कि केंद्र में लंबे समय तक सरकार में रही कांग्रेस ने अपने कार्यकाल में जातीय जनगणना क्यों नहीं करवाई। अंग्रेजी हुकूमत के दौरान वर्ष 1931 में जातीय जनगणना करवाई गई थी और इसके बाद से देश में कभी भी जातीय जनगणना नहीं कराई गई। मंत्री ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भेजे गए पत्र और 10 दिनों बाद भी मुलाकात नहीं होने पर कहा कि यह देश के प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री के बीच की बात है। इस पर प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री ही कुछ बता सकते हैं। साथ ही प्रतिपक्ष के नेता तेजस्वी प्रसाद यादव के मुख्यमंत्री कुमार के अपमान वाले बयान पर कहा कि तेजस्वी की अपनी सोच है और इस पर वह किसी तरह की टिप्पणी नहीं करना चाहते।

उल्लेखनीय है कि जातीय जनगणना को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा था लेकिन अभी तक प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री के बीच मुलाकात नहीं हो सकी है। इसी को लेकर प्रतिपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने आज कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का अपमान कर रहे हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Recommended News

Related News

static