Chhath Puja: किस घाट पर जाएं और कहां हैं पार्किंग की व्यवस्था? जानने के लिए install करें ये एप्लीकेशन

10/28/2022 1:51:20 PM

पटनाः बिहार में सूर्य देव की आराधना से जुड़ा महापर्व छठ शुक्रवार को नहाय-खाय के साथ शुरू हो गया।28 अक्टूबर को आरंभ होने वाला यह महापर्व 31 अक्टूबर को संपन्न होगा। वहीं इसको लेकर पटना जिला प्रशासन ने भी तैयारियां पूरी कर ली है। छठ पूजा के दौरान लोगों को सबसे ज्यादा मुश्किल पार्किंग की आती हैं। इसी को लेकर ट्रैफिक रूट के साथ ही एक ऐप जिला प्रशासन ने बताया है, जिससे कौन से घाट पर जाना, कहां पर पार्किंग करें तमाम जानकारी मिल जाएगी।

व्रतियों की सुरक्षा के लिए बनाया गया है ऐप
महापर्व छठ पर पटना में सबसे अधिक भीड़ देखने को मिलती है। इसके अलावा किसी भी घाट पर जाएंगे तो वहां पर भीड़ ही दिखेगी। जिला प्रशासन ने व्रतियों की सुरक्षा के लिए एक ऐप बताया है। जिसे इंस्टॉल करने के बाद यह जानकारी प्राप्त हो जाएगी कि कौन से घाट पर अच्छी सुविधा हैं। इसके अलावा अपनी गाड़ी को कहां पर पार्क करें। यह सब जानकारी इस एप के जरिए मिल सकती है। छठ व्रतियों को परेशानी न हो। इसलिए उनकी सुविधा के लिए जिला प्रशासन पटना की वेबसाइट www.chhathpujapatna.in पर जाकर देख सकते हैं और Android Mobile App Chhath Puja Patna को Google Play Store से डाउनलोड कर सकते हैं और सारी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

इस ऐप से मिलेगी कई जानकारियां
वहीं इस ऐप पर छठ पूजा घाट से संबंधित कई जानकारियां प्राप्त होगी। पदाधिकारी की संपर्क संख्या, खतरनाक/अनुपयोगी घाटों की सूची, तालाबों की सूची,पार्किंग स्थल एवं घाट तक जीपीएस नेविगेशन की सुविधा मिल जाएगी।

Content Editor

Swati Sharma