बिहार में सूर्योपासना का महापर्व छठ समाप्त तो CM नीतीश ने गुजरात हादसे पर जताया दुख, पढ़ें बिहार की Top 10 News

11/1/2022 7:02:40 AM

पटनाः बिहार में आज उदयमान सूर्य को अर्घ्य अर्पित करने के साथ ही सूर्योपासना का महापर्व छठ समाप्त हो गया। राजधानी पटना में आज गंगा नदी के अलावा राज्य के अन्य हिस्सों में लाखों महिला और पुरुष व्रतधारियों ने उगते हुए सूर्य को नदियों और तालाबों में खड़े होकर अर्घ्य अर्पित किया। वहीं, दूसरी ओर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गुजरात के मोरबी के मच्छु नदी पर बने केबल ब्रिज टूटने की घटना में हुई मौतों पर गहरा दुख एवं संवेदना व्यक्त की है। उन्होंने कहा कि यह घटना काफी दुखद है। मुख्यमंत्री नीतीश ने शोक संतप्त परिवारों को दुख की इस घड़ी में धैर्य धारण करने की शक्ति प्रदान करने की ईश्वर से प्रार्थना की है।आइए, नजर डालते हैं ऐसी ही दिनभर की बड़ी खबरों पर....

बिहार में सूर्योपासना का महापर्व छठ समाप्त, लाखों व्रतधारियों ने उगते हुए सूर्य को अर्पित किया अर्घ्य
पटनाः बिहार में आज उदयमान सूर्य को अर्घ्य अर्पित करने के साथ ही सूर्योपासना का महापर्व छठ समाप्त हो गया। राजधानी पटना में आज गंगा नदी के अलावा राज्य के अन्य हिस्सों में लाखों महिला और पुरुष व्रतधारियों ने उगते हुए सूर्य को नदियों और तालाबों में खड़े होकर अर्घ्य अर्पित किया।

गुजरात हादसे में हुई मौतों पर CM नीतीश ने जताया दुख, पीड़ित परिवारों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त की
पटनाः बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गुजरात के मोरबी के मच्छु नदी पर बने केबल ब्रिज टूटने की घटना में हुई मौतों पर गहरा दुख एवं संवेदना व्यक्त की है। उन्होंने कहा कि यह घटना काफी दुखद है। मुख्यमंत्री नीतीश ने शोक संतप्त परिवारों को दुख की इस घड़ी में धैर्य धारण करने की शक्ति प्रदान करने की ईश्वर से प्रार्थना की है।

गर्लफ्रेंड से मिलने छठ घाट पर पहुंचे प्रेमी की हत्या, आक्रोशित परिजनों ने किया हंगामा
मुजफ्फरपुरः बिहार में आपराधिक घटनाओं का ग्राफ दिन-प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है। ताजा मामला मुजफ्फरपुर जिले से सामने आया है, जहां अपने दोस्त के साथ प्रेमिका से मिलने पहुंचे युवक की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई। इस दौरान पिटाई से दोस्त भी गंभीर रूप से घायल हो गया।

चिराग के BJP को समर्थन देने पर तेजस्वी का बड़ा बयान- भाजपा अखबारों की पार्टी, महागठबंधन दोनों सीटों पर...
पटना(अभिषेक कुमार सिंह): बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव ने चिराग पासवान का भाजपा को समर्थन देने पर बड़ा बयान दिया है। अपने बयानों में तेजस्वी यादव ने कहा कि भाजपा अखबारों की पार्टी है। महागठबंधन दोनों ही सीटों पर जीत सुनिश्चित करने जा रही है।

स्व. इंदिरा गांधी की पुण्यतिथि पर पटना में राजकीय समारोह का आयोजन, राज्यपाल-नीतीश ने दी भावभीनी श्रद्धांजलि
पटना(अभिषेक कुमार सिंह): भारत की पूर्व प्रधानमंत्री स्व. इंदिरा गांधी की पुण्यतिथि के अवसर पर आज पटना के शेखपुरा स्थित इंदिरा गांधी इन्स्टीच्यूट ऑफ मेडिकल साइंस के प्रांगण में अवस्थित स्व, इंदिरा गांधी की प्रतिमा प्रांगण राजकीय समारोह का आयोजन किया गया।

बिहार में भव्य रूप से मनाई गई सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती, राज्यपाल एवं CM ने दी भावभीनी श्रद्धांजलि
पटना (अभिषेक कुमार सिंह): लौह पुरूष सरदार वल्लभ भाई पटेल जी की जयंती के अवसर पर राजकीय समारोह का आयोजन पटेल चौक, चितकोहरा पुल के निकट सरदार वल्लभ भाई पटेल प्रतिमा प्रांगण में किया गया। राज्यपाल फागू चौहान एवं मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने स्व. सरदार वल्लभ भाई पटेल जी की आदमकद प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि दी।

मुख्यमंत्री नीतीश ने पूरी श्रद्धा के साथ उदीयमान भगवान भास्कर को अर्पण किया अर्घ्य
पटनाः बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने लोक आस्था का महापर्व छठ के अंतिम दिन आज अहले सुबह मुख्यमंत्री आवास स्थित तालाब में पूरी श्रद्धा के साथ उदीयमान भगवान भास्कर को अर्घ्य अर्पण किया। इसके साथ ही उन्होंने ईश्वर से राज्य एवं देशवासियों की सुख, शांति एवं समृद्धि के लिए प्रार्थना की।

गयाः व्यवसायी लूटकांड मामले में पांच अपराधी गिरफ्तार, कैश एवं दो बाइक सहित अन्य सामान बरामद
गयाः बिहार में गया जिला पुलिस ने एक व्यवसायी से हुई लूट मामले में शामिल पांच अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया। वरीय पुलिस अधीक्षक हरप्रीत कौर ने रविवार को यहां बताया कि 28 अक्टूबर को झारखंड के चतरा जिले के हंटरगंज के व्यवसायी निखिल कुमार के साथ अपराधियों ने गया जिले के डोभी थाना क्षेत्र में 09 लाख 40 हजार रुपए लूट लिए थे।

प्रशांत किशोर ने कॉफी कप से की BJP-RSS की तुलना, कहा- RSS असली कॉफी, BJP केवल उसकी झाग
पटनाः राजनीतिक रणनीतिकार से राजनेता बने प्रशांत किशोर ने रविवार को भाजपा-आरएसएस गठजोड़ की तुलना एक कप कॉफी से की जिसमें भगवा पार्टी उपर में झाग की तरह है और उसके मूल में (नीचे) राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) है।

VIP सुप्रीमो मुकेश सहनी ने अपने गृह आवास पर परिवार के साथ मनाई "छठ पूजा"
पटना: 4 दिनों तक चलने वाली लोक आस्था के महापर्व छठ पूजा का सोमवार की सुबह और घी के साथ समापन हो गया। छठ पूजा को पूरी श्रद्धा के साथ मनाया गया।पूर्व मंत्री व वीआईपी सुप्रीमो मुकेश सहनी ने लोक आस्था एवं सूर्य उपासना के महापर्व छठ पूजा को अपने गृह आवास दरभंगा स्थित सुपौल बिरौल में मनाया। उन्होंने सपरिवार अस्ताचलगामी सूर्य को संध्या व सुबह का अर्ध्य देकर आराधना की।

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Khushi

Recommended News

Related News

static