Uttarkashi Tunnel: सुरंग से बाहर निकला बिहार का दीपक तो घर में हुई आतिशबाजी, मां की आंखों में आए खुशी के आंसू

11/29/2023 11:37:18 AM

मुजफ्फरपुर: उत्तराखंड के उत्तरकाशी में स्थित सिल्कयारा की निर्माणाधीन सुरंग में पिछले 17 दिनों से फंसे 41 मजदूरों को मंगलवार की देर रात बाहर निकाल लिया गया हैं। टनल में मुजफ्फरपुर जिले के गिजास गांव के दीपक (22) भी फंसे हुए थे। वहीं, सुरंग में फंसे मजदूरों के बाहर निकलने की खबर जैसे ही दीपक के घर और गांव वालों को मिली वैसे ही वहां दीपावली जैसा माहौल बन गया...पटाखे फूटने लगे ... मिठाइयां बांटी गई।

गांव में खुशी का माहौल
बता दें कि दीपक के घर दीपावली के दिन दीपावली नहीं मनाई गई, लेकिन मंगलवार देर रात दीपक के घर और गांव में दिवाली जैसा उत्सव देखने को मिला। इतना ही नहीं, दीपक की मां उषा देवी के आंखों में खुशी के आंसू देखे गए। वहीं, दीपक के पिता शत्रुघन राय, माता उषा देवी सहित पड़ोसियों ने काफी खुशी जाहिर की और भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को धन्यवाद दिया। मालूम हो कि दीपक के सकुशल टनल से बाहर निकलने को लेकर गांव में हवन किया जा रहा था।

गौरतलब हो कि उत्तराखंड के उत्तरकाशी जिले के सिलक्यारा सुरंग में फंसे मजदूर मंगलवार की रात जैसे ही बाहर निकले देशवासियों ने राहत की सांस ली। सुरंग से निकले कुछ श्रमिकों के चेहरों पर मुस्कान थी तो कुछ के चेहरे 17 दिन की परेशानियों के बाद थके हुए दिख रहे थे। सुरंग के बाहर मौजूद लोगों ने जोरदार जयकारा लगाया और नारे गूंजने लगे और लोगों ने उन एम्बुलेंस का स्वागत किया जो श्रमिकों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों में ले गई, जबकि स्थानीय लोगों ने मिठाई बांटी। 

Content Editor

Swati Sharma