जब विपक्ष खुद जीतता है, तो EVM ठीक, लेकिन देश PM मोदी को जिताता हैं तो ईवीएम खराबः रविशंकर प्रसाद

4/27/2024 5:00:12 PM

पटनाः सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को ईवीएम के माध्यम से डाले गए वोट का वीवीपीएटी के साथ 100 फीसदी मिलान कराने का अनुरोध करने वाली सभी याचिकाएं खारिज कर दी है। वहीं, सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले पर भाजपा नेता और पटना साहिब लोकसभा क्षेत्र से उम्मीदवार रविशंकर प्रसाद ने अपनी प्रतिक्रिया दी है।

'विपक्ष को ईवीएम से क्या समस्या है?'
रविशंकर प्रसाद ने कहा कि उन्हें( विपक्ष) ईवीएम से क्या समस्या है? जब आप कर्नाटक और हिमाचल प्रदेश में जीतते हैं, तो ईवीएम ठीक है। जब पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी जीतती हैं तो ईवीएम ठीक है। हालांकि, जब देश पीएम मोदी को जितवाता हैं तो ईवीएम खराब हो जाता है। वहीं, जैसे ही सीबीआई ने संदेशखाली से हथियारों और गोला-बारूद का जखीरा बरामद किया। इस पर रविशंकर प्रसाद ने कहा कि इसमें नया क्या है? सब कुछ अब जनता के सामने आ रहा है। कुछ छिपा हुआ नहीं है। संदेशखाली में क्या हुआ? उन्होंने कहा कि ममता राज सभी आतंकवाद का आश्रय स्थल बन गई है। फिर वह कर्नाटक के रामेश्वरम कैफे के आरोपी हों, उन्हें कहां संरक्षण मिलेगा, वे जानते हैं।

बता दें कि लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के मतदान के बीच, उच्चतम न्यायालय ने ‘ईवीएम' के जरिए डाले गए वोट का ‘वोटर वेरिफाएबल पेपर ऑडिट ट्रेल' (वीवीपैट) के साथ शत-प्रतिशत मिलान कराने संबंधी याचिकाएं शुक्रवार को खारिज कर दी और कहा कि तंत्र के किसी भी पहलू पर ‘‘आंख मूंद कर अविश्वास करना'' अवांछित संशय पैदा कर सकता है। 

Content Editor

Swati Sharma