बिहार में बदला मौसम का मिजाज...21 जिलों में बारिश-बिजली का अलर्ट, लोगों को मिली गर्मी से राहत

5/18/2023 12:20:35 PM

पटनाः बिहार में पिछले कुछ दिनों से पड़ रही भीषण गर्मी ने लोगों का हाल बेहाल कर दिया हैं। इसी बीच राज्य में मौसम एक बार फिर करवट लेने वाला है। आज यानी गुरुवार को मौसम विभाग (Weather Department) ने राज्य के 21 जिलों में तेज हवा के साथ बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी किया है।



यह भी पढे़ंः- "आपकी उम्र ज्यादा है, शादी नहीं करना चाहती" स्टेज पर दूल्हे को देख दुल्हन ने शादी से किया इंकार, बेरंग लौटी बारात

इन 21 जिलों में जारी किया गया अलर्ट
मौसम विभाग ने राज्य के 21 जिलों में तेज हवा, बारिश और आकाशीय बिजली की संभावना जताई है, जिसमें सीवान, मुजफ्फरपुर, शिवहर, सीतामढ़ी, दरभंगा, मधुबनी, मधेपुरा, अररिया, कटिहार, पूर्णिया, सुपौल, नवादा, गया, औरंगाबाद, रोहतास, कैमूर, सहरसा, पश्चिम चंपारण, पूर्वी चंपारण और गोपालगंज शामिल है। इसके अलावा बाकी जिलों में मौसम शुष्क बना रहेगा। गुरुवार से 21 मई तक राज्य में तेज हवा के साथ बारिश होने की संभावना हैं। मौसम वैज्ञानिकों की मानें तो बिहार के ऊपर से एक टर्फ लाइन उत्तर बिहार से मध्य छत्तीसगढ़ की ओर गुजर रहा है। जिसके कारण प्रदेश में बारिश की संभावना है।



यह भी पढे़ंः- जातिगत जनगणना को लेकर लालू ने मोदी सरकार पर फिर कसा तंज, पूछा- ‘‘BJP को पिछड़ों से इतनी नफरत और दुश्मनी क्यों?''

24 घंटे में औरंगाबाद रहा सबसे गर्म
वहीं बीते बुधवार को राज्य के कई जिलों में तेज हवा के साथ बारिश हुई है। इधर, पिछले 24 घंटे में औरंगाबाद सबसे गर्म शहर रहा। जहां का अधिकतम तापमान 42.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। मौसम में अचानक आए इस बदलाव के कारण तापमान में गिरावट आई है, जिससे लोगों को गर्मी से राहत मिली।



 

Content Editor

Swati Sharma