नीतीश कुमार के 'नल जल योजना' की खुली पोल, उद्घाटन से पहले ही धराशाई हुई पानी की टंकी

12/31/2020 1:53:07 PM

 

खगड़ियाः बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नल जल योजना की हकीकत कुछ और ही बयां कर रही है। इस योजना में आए दिन घोटाले और भ्रष्टाचार के मामले सामने आ रहे हैं। इसी बीच अब खगड़िया में उद्घाटन से पहले ही पानी की टंकी जमींदोज हो गई। वहीं इस मामले में जिलाधिकारी के द्वारा जांच के आदेश दिए गए हैं।

मामला खगड़िया जिले के गोगरी प्रखंड का है, जहां पर शेरचकला पंचायत के वार्ड संख्या- 9 के गांधीनगर में हर घर जल नल योजना के तहत बनी पानी की टंकी उदघाटन से पहले ही जमीदोंज हो गई। मीनार पर टंकी रखकर उसमें पानी भरा जा रहा था। इसी बीच जैसे ही पानी की टंकी आधी भरी, वैसे ही दोनों टंकी टूटकर जमीन पर गिर गई। वहीं ग्रामीण राजेश ने बताया कि गांव में बन रहे जल मीनार की गुणवत्ता को लेकर कआ बार अधिकारियों से शिकायत की गई थी लेकिन इसके बावजूद भी कोई कार्रवाई नहीं हुई।

वहीं मामला खगड़िया डीएम आलोक रंजन घोष के संज्ञान में आने के बाद डीएम ने गोगरी बीडीओ अजय कुमार को पूरी जांच का जिम्मेदारी दी। इसके अतिरिक्त गवरी बीडीओ ने पूरे मामले की जांच कर संवेदक पर प्राथमिकी दर्ज करवाई। साथ ही संबंधित विभाग के कर्मचारी पर भी कार्रवाई का आदेश भी दिया।
 

Nitika