Bihar By-election: बोचहां विधानसभा सीट पर उपचुनाव के लिए मतदान जारी, 5 बजे तक 57.80 % मतदान

4/12/2022 4:06:11 PM

पटनाः मुजफ्फरपुर के बोचहां विधान सभा सीट पर उपचुनाव के लिए मतदान जारी है। मिली जानकारी के अनुसार, शाम 5 बजे तक कुल 47.4 % मतदान हुआ है। मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी एच आर श्रीनिवास ने बताया कि शांतिपूर्ण तरीके से मतदान जारी है। कार्यालय में कंट्रोल रूम बनाया गया है। लगातार वेबकास्टिंग के जरिए मोनिटरिंग की जा रही है। अब तक कहीं से कोई कंप्लेन नहीं आया है। छोटी मोटी कंप्लेन आई है जिसका निष्पादन कर दिया गया।


PunjabKesari


PunjabKesari

सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम 
मुख्य निर्वाचन अधिकारी (सीईओ) कार्यालय के सूत्रों ने मंगलवार को बताया कि बोचहां विधानसभा सीट उपचुनाव के लिए मतदान सुबह सात बजे शुरू हो गया, जो शाम छह बजे तक चलेगा। शांतिपूर्ण मतदान के लिए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं और सभी बूथों पर पर्याप्त सुरक्षाकर्मी तैनात किए गए हैं। इस उपचुनाव में कुल 2.90 लाख मतदाता 350 बूथों पर अपने मताधिकार का प्रयोग कर 13 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला करेंगे। कुल उम्मीदवारों में से तीन महिला और 10 पुरुष हैं। 


बोचहां उपचुनाव में त्रिकोणीय हुआ मुकाबला 
भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने बेबी कुमारी को अपना उम्मीदवार बनाया है जबकि राष्ट्रीय जनता दल (राजद) ने अमर पासवान को मैदान में उतारा है। विकासशील इंसान पार्टी (वीआईपी) ने गीता कुमारी को मैदान में उतारा है, जिससे बोचहां विधानसभा उपचुनाव में मुकाबला त्रिकोणीय हो गया है। वोटों की गिनती 16 अप्रैल को होगी। उल्लेखनीय है कि वीआईपी विधायक मुसाफिर पासवान के निधन के बाद बोचहां सीट रिक्त हो गई थी। इसलिए, इस सीट पर उपचुनाव कराया जा रहा है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Recommended News

Related News

static