बिहार में बढ़ता जा रहा Viral Fever का कहर... अब तक 25 बच्चे गंवा चुके हैं जान, अस्पतालों में जगह का अभाव

9/10/2021 2:13:54 PM

पटनाः बिहार में वायरल फीवर का कहर बढ़ता ही जा रहा है। राज्य में पिछले एक महीने में वायरल फीवर के कारण 25 बच्चे अपनी जान गंवा चुके हैं जबकि कई बच्चे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती हैं। वहीं कोरोना की आशंका के चलते इन बच्चों की करोना जांच करवाई गई लेकिन सभी बच्चों की रिपोर्ट निगेटिव आई है।

दरअसल, राज्य में मुजफ्फरपुर, पूर्वी और पश्चिमी चंपारण, गोपालगंज, सीवान और मधुबनी सहित कई जिले इसकी चपेट में आ चुके हैं। इसी के चलते पटना के पीएमसीएच सहित कई बड़े अस्पतालों मे जगह तक भी नहीं है। साथ ही पटना के सरकारी अस्पतालों में एक भी बेड खाली नहीं हैं। इतना ही नहीं पश्चिम चम्पारण में दर्जनों बच्चे बीमार हैं, जिन्हें अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।

वहीं गोपालगंज में वायरल बुखार से 3 बच्चों की संदिग्ध मौत हो गई थी जबकि स्वास्थ्य विभाग ने उनमें से एक बच्चे की एईएस से मौत की पुष्टि की है। दरभंगा जिले में भी इसका प्रकोप देखा जा रहा है जहां कई बच्चे वायरल फीवर की चपेट में आ गए हैं। सीवान में भी वायरल फीवर की चपेट में आकर काफी बच्चे बीमार हैं।

बता दें कि खगड़िया के बेलदौर प्रखंड के बोबिल पंचायत में पिछले एक महीने के अंदर 6 बच्चों की मौत से हड़कंप मचा हुआ है। इसी के चलते स्वास्थ्य विभाग ने अलर्ट जारी कर दिया है। स्वास्थ्य विभाग ने

Content Writer

Nitika