नीतीश कुमार ने दुहराया- बर्दाश्त नहीं किया जाएगा शराबबंदी कानून का उल्लंघन

11/16/2021 10:40:11 AM

 

पटनाः बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने दुहराया कि शराबबंदी कानून का उल्लंघन किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। राज्य में इस कानून के प्रभावी कार्यान्वयन के लिए सभी आवश्यक कदम उठाए जाएंगे।

नीतीश कुमार ने सोमवार को यहां ‘जनता के दरबार में मुख्यमंत्री' कार्यक्रम के बाद पत्रकारों से बातचीत में शराबबंदी को लेकर मंगलवार को होने वाली समीक्षा बैठक के सवाल पर एक बार फिर स्पष्ट कहा कि शराबबंदी कानून का उल्लंघन किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। राज्य में शराबबंदी कानून के प्रभावी कार्यान्वयन के लिए जो जरूरी कदम होंगे उठाए जाएंगे। साथ ही शराब का सेवन लोग नहीं करें इसको लेकर जागरूकता अभियान भी चलाया जाएगा। उन्होंने कहा कि वह 16 नवंबर को शराबबंदी कानून को लेकर किए जा रहे कार्यों की समीक्षा विस्तार से करेंगे। हर जिले की रिपोर्ट लेंगे। सभी मंत्री, पदाधिकारी के साथ ही जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक बैठक में मौजूद रहेंगे।

मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य मुख्यालय से लेकर जिला स्तर तक के संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिया गया है कि बैठक में मामले की विस्तृत जानकारी के साथ शामिल हों और संबंधित घटनाओं पर विस्तार से चर्चा की जाए। उन्होंने कहा कि सभी मंत्री, जिलाध्यक्ष, पुलिस अधीक्षक और जिलों के नोडल पदाधिकारी मंगलवार को वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए बैठक में शामिल होंगे। उन्होंने शराबबंदी के मुद्दे पर पूर्व में हुई समीक्षा बैठकों का जिक्र करते हुए कहा कि पिछली बैठकों के नतीजों पर भी चर्चा की जाएगी।

नीतीश कुमार ने कहा कि शराबबंदी को लेकर उन्होंने कई बार बैठक की है। वर्ष 2016 से लेकर अब तक शराबबंदी को लेकर की गई समीक्षा बैठक में लिए गए फैसले और उनके अनुपालन को लेकर की गई कार्रवाई पर भी मंगलवार की बैठक में चर्चा की जाएगी। कड़ाई से शराबबंदी लागू होने के बावजूद इस तरह की घटनाएं क्यों सामने आ रही है, इसको लेकर भी चर्चा की जाएगी। उन्होंने कहा कि शराब कितनी बुरी चीज है, पियोगे तो मरोगे, इसको लेकर ठीक ढंग से प्रचार-प्रसार होना चाहिए। अवैध शराब पीने से लोगों की मौत हो जा रही है फिर भी लोग शराब क्यों पी रहे हैं? इसको लेकर लोगों को सचेत एवं जागरूक करना जरूरी है।

Content Writer

Nitika