​नवादा लोकसभा क्षेत्र के दनियां में ग्रामीणों ने किया वोट का बहिष्कार, बूथ शिफ्टिंग से हैं नाराज

4/19/2024 1:36:33 PM

नवादा: बिहार की चार लोकसभा सीटों गया, औरंगाबाद, नवादा और जमुई पर वोटिंग हो रही है। इसी बीच नवादा संसदीय क्षेत्र से बड़ी खबर सामने आ रही है, जहां पर गोविंदपुर विधानसभा के बूथ संख्या 328 पर वोट बहिष्कार किया गया है।



बताया जा रहा है कि दनियां के बूथ संख्या 328 को पचंबा विद्यालय में शिफ्ट किया गया है। इसके कारण वोटरों ने मतदान का बहिष्कार किया है। दनियां गांव नक्सल क्षेत्र की वजह से बूथ को स्थानांतरित कर पचंबा किया गया है, जिसकी वजह से वोट का बहिष्कार किया गया है। वहीं, बूथ के पीठासीन पदाधिकारी राजकुमार प्रसाद सिन्हा ने बताया कि अभी तक एक भी वोट नहीं पढ़ा है। उन्होंने कहा कि बूथ संख्या 328 पर कुल 762 मतदाताओं में 391 पुरुष एवं 371 महिला है। परंतु शुक्रवार को इस मतदान केंद्र पर एक भी मतदाता वोट डालने नहीं पहुंचे।



बता दें कि बिहार में प्रथम चरण के लोकसभा चुनाव में गया (सु), औरंगाबाद, नवादा और जमुई (सु) संसदीय क्षेत्र में आज पूर्वाह्न ग्यारह बजे तक लगभग 16.63 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। निर्वाचन कार्यालय से प्राप्त जानकारी के अनुसार, इन चार लोकसभा सीटों के लिए पूर्वाह्न 11 बजे तक लगभग 16.63 प्रतिशत मतदान हुआ। 

Content Editor

Swati Sharma