New Parliament Inauguration: RJD-JDU के विरोध पर विजय सिन्हा ने दिया जवाब, कहा- बहिष्कार करना दुर्भाग्यपूर्ण

5/24/2023 4:34:47 PM

New Parliament Inauguration, पटनाः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 28 मई को संसद के नवनिर्मित भवन का उद्घाटन करेंगे। जिसको लेकर विपक्षी नेताओं ने विरोध शुरू कर दिया हैं। वहीं, इस विरोध पर बिहार विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष विजय कुमार सिन्हा ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि हर देशभक्त संसद भवन के उद्घाटन का समर्थन करेगा। इसका विरोध वही कर रहा हैं, जो जय चंदू की जमात में शामिल हैं।



"विपक्ष अंग्रेजों के गुलाम होने की मानसिकता का शिकार हैं"
विजय कुमार सिन्हा ने कहा कि गुलामी के प्रतीक की जगह नए लोकतंत्र के मंदिर का स्थापना हो रही है, जिस का स्वागत किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि विपक्ष अंग्रेजों के गुलाम होने की मानसिकता का शिकार हैं। अति पिछड़े वर्ग से आए प्रधानमंत्री इन लोगों को पच नहीं रहे हैं। विपक्ष अभी भी गुलाम भारत की जकड़ से नहीं निकल पा रहे हैं। इस तरह का विरोध करने की मानसिकता ठीक नहीं हैं। नए संसद भवन के उद्घाटन का विरोध और बहिष्कार करना दुर्भाग्यपूर्ण है। यह संकीर्ण मानसिकता का परिचायक है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री का अपमान करने का इनका एजेंडा इस तरह है कि ये लोग अपने देश विरोधी ताकतों से मदद लेने में भी नहीं चूक रहे हैं।



28 मई को नए संसद भवन का होगा उद्घाटन
बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 28 मई को संसद के नवनिर्मित भवन का उद्घाटन करेंगे। दरअसल, लोकसभा तथा राज्यसभा ने पांच अगस्त, 2019 को सरकार से संसद के नए भवन के निर्माण के लिए आग्रह किया था। इसके बाद 10 दिसंबर 2020 को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा संसद के नए भवन का शिलान्यास किया गया। संसद के नवनिर्मित भवन को गुणवत्ता के साथ रिकॉर्ड समय में तैयार किया गया है। अब संसद का नवनिर्मित भवन जहां एक ओर भारत की गौरवशाली लोकतांत्रिक परम्पराओं एवं संवैधानिक मूल्यों को और अधिक समृद्ध करने का कार्य करेगा, वहीं अत्याधुनिक सुविधाओं से युक्त इस भवन में सदस्यों को अपने कार्यों को और बेहतर तरीके से निष्पादित करने में सहायता मिलेगी।
 

Content Editor

Swati Sharma