विजय चौधरी का बड़ा बयान, कहा- हमें SC पर पूरी उम्मीद, बिहार सरकार को जातिगत गणना कराने की देगा अनुमति

5/12/2023 3:04:19 PM

पटना(अभिषेक कुमार सिंह): वित्त मंत्री विजय चौधरी ने बिहार में हो रही जाति आधारित गणना पर रोक लगने के बाद बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि हमें उम्मीद है कि सुप्रीम कोर्ट इस मामले में राज्य सरकार को जातिगत गणना कराने की अनुमति देगा। राज्य सरकार जाति गणना कराने को लेकर पूरी तरह प्रतिबद्ध है। उन्होंने कहा कि यदि जरुरत पड़ी तो बिहार सरकार जातिगत जनगणना के लिए कानून बनाएगी।

"सुप्रीम कोर्ट राज्य सरकार को जातिगत गणना कराने की देगा अनुमति"
विजय चौधरी ने कहा कि जातीय गणना का मामला फ़िलहाल कोर्ट में हैं। इस मामले में राज्य सरकार सुप्रीम कोर्ट गई है। माननीय न्यायालय हमें इजाजत देगा। उन्होंने बताया कि हमें उम्मीद है कि सुप्रीम कोर्ट इस मामले में राज्य सरकार को जातिगत गणना कराने की अनुमति देगा। राज्य सरकार जाति गणना कराने को लेकर पूरी तरह प्रतिबद्ध है। वही नीतीश कुमार की विपक्षी एकता को लेकर हो रही पहल पर विजय चौधरी ने कहा कि पहल चल रही है। सभी नेताओं से बातचीत हो रही है। सभी नेताओं से विचार-विमर्श के बाद ही जगह तय होगी। अगर सभी नेताओं की यह राय होगी कि पटना में ही मीटिंग होगी तो पटना में ही होगी।

"सभी नेताओं से विचार-विमर्श करके ही डेट का किया जाएगा निर्धारण"
वित्त मंत्री ने कहा कि सभी नेताओं से विचार-विमर्श करके ही डेट का निर्धारण किया जाएगा। उन्होंने कहा कि नवीन पटनायक के बयान को इस संदर्भ में देखने की जरूरत है कि विपक्ष के किन-किन लोगों ने कहा कि हम चुनाव लड़ेंगे। अभी तो विपक्षी एकता को लेकर बातचीत चल रही है। उन्होंने कहा कि नवीन पटनायक का बयान बिल्कुल सही है, उन्होंने अपनी स्थिति स्पष्ट की है।
 

Content Editor

Swati Sharma