Bihar News: मोहनिया SDM के पटना सहित 3 ठिकानों पर विजिलेंस का छापा, आय से अधिक संपत्ति मामले में की गई कार्रवाई

6/1/2023 5:01:18 PM

कैमूर/पटना: बिहार में एक बार फिर से भ्रष्ट अधिकारी के खिलाफ बड़ी कार्रवाई हुई है। गुरुवार की सुबह-सुबह ही विशेष निगरानी इकाई यानी स्पेशल विजिलेंस टीम ने कैमूर में मोहनिया सब डिवीजन के एसडीएम सत्येंद्र प्रसाद के कई ठिकानों पर एक साथ छापेमारी की है। बताया जा रहा है कि आय से अधिक संपत्ति मामले में यह कार्रवाई की गई है। 



जानकारी के मुताबिक, मोहनिया स्थित एसडीएम के आवास पर पटना से 10 सदस्यीय विजिलेंस की टीम पहुंची। सुबह करीब आठ बजे से ये छापेमारी हो रही है। एसवीयू की टीम के द्वारा पटना, बेतिया और कैमूर के साथ-साथ उनके कई स्थानों पर छापेमारी चल रही है। सत्येंद्र प्रसाद वर्तमान में बतौर एसडीएम कैमूर के मोहनिया में तैनात हैं। बताया जा रहा है कि आय से अधिक संपत्ति के मामले में स्पेशल विजिलेंस यूनिट ने केस दर्ज किया है। सत्येंद्र प्रसाद के खिलाफ 84 लाख 25 हजार से अधिक आय से अधिक संपत्ति का मामला दर्ज किया गया है।



एसडीएम के खिलाफ लगातार मिल रही थी शिकायत 
बता दें कि एसडीएम सत्येंद्र प्रसाद के खिलाफ लगातार शिकायत मिल रही थी कि उसने अलग-अलग पदों पर रहते हुए आय से अधिक संपत्ति अर्जित की है। इसके बाद विशेष निगरानी इकाई द्वारा जांच की गई, जिसमें आरोप सही पाए गए। इस एफआईआर को पटना में 31 मई को दर्ज किया गया है। स्पेशल विजिलेंस कोर्ट पटना द्वारा उनके ठिकानों को खंगालने के लिए सर्च वारंट निर्गत किया गया है। इसके बाद ये छापेमारी हुई। 

Content Editor

Swati Sharma