भ्रष्ट इंजीनियर के ठिकानों पर निगरानी विभाग की छापेमारी, 1 करोड़ से ज्यादा कैश व 27 लाख की ज्वेलरी बरामद

12/3/2022 11:01:38 AM

पटनाः बिहार की राजधानी पटना में निगरानी विभाग की टीम ने बड़ी कार्रवाई की है। दरअसल, भवन निर्माण विभाग के सेंट्रल डिवीजन के एग्जीक्यूटिव इंजीनियर को टीम ने रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ पकड़ा था। इसके बाद इंजीनियर के पटना के गर्दनीबाग स्थित फ्लैट में छापेमारी के दौरान टीम को 1 करोड़ से ज्यादा कैश और 27 लाख 85 हजार की ज्वेलरी बरामद हुई।



गुप्त सूचना के आधार पर की गई छापेमारी
निगरानी विभाग के डीएसपी पवन कुमार ने बताया कि भवन निर्माण विभाग के सेंट्रल डिवीजन के एग्जीक्यूटिव इंजीनियर संजीत कुमार ने ठेकेदार आनंद कुमार से रिश्वत मांगी थी। आनंद कुमार की कंपनी ने भवन निर्माण विभाग के लिए काम किया था। इसके लिए उन्होंने 16 लाख 8 हजार 880 रुपए का बिल बना दिया था। संजीत कुमार पर आरोप है कि इस बिल के भुगतान के एवज में उन्होंने रिश्वत की डिमांड की थी। इसके बाद आनंद कुमार ने इसकी शिकायत निगरानी विभाग को की थी।

रंगे हाथ रिश्वत लेते हुए पकड़ा गया इंजीनियर
वहीं डीएसपी पवन कुमार के निर्देश पर 12 लोगों की टीम ने सर्च ऑपरेशन चलाया और संजीत कुमार को उनके आवास से 2 लाख रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार कर लिया। इसके बाद विजिलेंस ने संजीत कुमार के गर्दनीबाग के हरेंद्र विला अपार्टमेंट स्थित फ्लैट और बक्सर स्थित पुश्तैनी घर तलाशी ली तो होश उनके उड़ गए। अलमारी-दीवान से नोटों की गड्डियां निकलने लगीं। इतने नोट मिले कि गिनने के लिए मशीन मंगानी पड़ी।



1 करोड़ से ज्यादा का कैश बरामद
बता दें कि निगरानी विभाग की टीम को 1 करोड़ से भी ज्यादा का कैश बरामद हुआ है। इसके अलावा 27 लाख 85 हजार की ज्वेलरी भी बरामद हुई है। पूछताछ में पता चला कि इंजीनियर ने 6 लाख रुपए की मांग की थी, लेकिन 2 लाख में डील हुई थी।

Content Editor

Swati Sharma