PMCH में डॉक्टर और मरीज के परिजनों के बीच मारपीट का वीडियो आया सामने, स्वास्थ्य विभाग ने जांच के लिए बनाई टीम

9/27/2022 4:10:21 PM

पटनाः बिहार की राजधानी पटना के पीएमसीएच में हुई जूनियर डॉक्टर और मरीज के परिजनों के बीच मारपीट का वीडियो सामने आया है। इसके बाद इस मामले को लेकर स्वास्थ्य विभाग ने जांच का फैसला लिया है। वहीं मामले की जांच शुरू कर दी गई है।



यह था पूरा मामला
दरअसल, मामला बीते 21 सितंबर का है, पीएमसीएच में 70 वर्षीय मरीज को इलाज के लिए वहां पर लेकर आया गया था। मरीज को एडमिट करने के बाद वह थोड़ी ही देर में मर गया। इसके बाद परिजनों ने आरोप लगाया कि डॉक्टरों की लापरवाही के चलते ही उनके परिजन की मौत हो गई। वीडियो में देखा जा सकता है कि एक डॉक्टर और युवक के बीच हाथापाई हो रही है। थोड़ी दर बाद दूसरे डॉक्टर भी जुट जाते हैं और दोनों युवकों को दौड़ा-दौड़ाकर मारा जाता है।

5 दिनों से हड़ताल पर थे डॉक्टर
वहीं डॉक्टरों का आरोप है कि मरीज की मौत के बाद उसके परिजनों ने ड्यूटी पर तैनात डॉक्टर से मारपीट की है और बाहर से कुछ लोगों को बुलाकर मारने की धमकी दी गई। घटना के अगले दिन वहां पर लोगों ने अस्पताल पर पथराव करना शुरू कर दिया। इसके बाद जूनियर डॉक्टरों ने अपनी सुरक्षा को लेकर मांग रखी और पिछले 5 दिनों से हड़ताल पर बैठे थे, जोकि सोमवार को खत्म हुई है। इस मामले को लेकर स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव प्रत्यय अमृत ने बैठक बुलाई थी।

5 सदस्यों की बनाई गई है टीम
बता दें कि करीब 1500 डॉक्टर हड़ताल पर थे। बैठक में जूनियर डॉक्टरों का मांगों को सुना गया। साथ ही इन पर विचार करने का फैसला लिया गया। बैठक में जूनियर डॉक्टरों को फटकार भी लगाई गई। जांच के लिए 5 सदस्यों की टीम बनाई गई है। टीम को 7 दिनों के अन्दर ही अधीक्षक को रिपोर्ट सौंपनी होगी। स्वास्थ्य विभाग ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

Content Editor

Swati Sharma