पटना में online स्लॉट बुकिंग की समस्या खत्म, अब ऑन स्पॉट रजिस्ट्रेशन के बाद लगवा सकेंगे टीका

6/12/2021 1:15:56 PM

पटनाः बिहार में पटनावासियों के लिए अब वैक्सीन लेना और भी आसाना हो जाएगा। जिले के सभी टीकाकरण केंद्रों पर ऑन स्पॉट रजिस्ट्रेशन के बाद वैक्सीन की सुविधा उपलब्ध होगी। दरअसल, जिला प्रशासन ने 18 से 44 उम्र वालों के टीकाकरण में ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन और स्लॉट बुकिंग की समस्या खत्म कर दी है।

राजधानी पटना में 208 केंद्रों पर आज से 18+ को ऑन स्पॉट रजिस्ट्रेशन के बाद वैक्सीन दी जाएगी। इसी बीच जिलाधिकारी डॉ. चंद्रशेखर सिंह का कहना है कि प्री-स्लॉट की बुकिंग करीब 50 फीसदी हो रही है। ऑनलाइन बुकिंग करने में सक्षम ज्यादातर लोगों ने टीका ले लिया है। वहीं अब जो लोग ऑनलाइन स्लॉट की बुकिंग नहीं कर पा रहे हैं, वे ऑन स्पॉट रजिस्ट्रेशन कराकर टीका ले सकेंगे। हालांकि, पटना में प्री बुकिंग की व्यवस्था जारी रहेगी, जिसमें लोग अपनी मर्जी से स्लॉट बुक कर वैक्सीनेशन करा सकेंगे।

बता दें कि 18 साल से अधिक उम्र के लोगों के टीकाकरण में सबसे बड़ी समस्या ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की आ रही है। एक व्यक्ति का स्लॉट बुक करने में 15 दिन का समय लग जाता है। इस समस्या को देखते हुए पटना में ऑन स्पॉट रजिस्ट्रेशन की सुविधा कर दी गई है। वहीं अब सरकार की योजना है कि राज्य के सभी जिलों में ऐसे सेंटर तैयार किए जाएं जहां लोग आन स्पॉट रजिस्ट्रेशन के बाद वैक्सीन लगवा सकें।

Content Writer

Ramanjot