केंद्र से निरंतर हो रही वैक्सीन की सप्लाई, बिहार में टीकाकरण का काम तेजी से रहेगा जारीः CM नीतीश

9/21/2021 1:10:50 PM

पटनाः बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने केंद्र से कोरोना वैक्सीन की सप्लाई निरंतर होने पर संतोष व्यक्त करते किया। उन्होंने कहा कि राज्य में टीकाकरण का कार्य तेजी से जारी रहेगा और छह माह में छह करोड़ से भी अधिक लोगों को टीका लगाया जाएगा।

नीतीश कुमार ने सोमवार को जनता के दरबार में मुख्यमंत्री कार्यक्रम के बाद पत्रकारों से बातचीत में कहा, ‘‘हमलोग शुरू से कह रहे हैं कि छह माह में छह करोड़ से ज्यादा टीकाकरण करेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिवस के अवसर पर हमलोगों ने तय किया था कि कम से कम 30 लाख टीकाकरण करेंगे लेकिन इस लक्ष्य को पार करते हुए 33 लाख से अधिक टीकाकरण किया गया। टीकाकरण को लेकर स्वास्थ्य विभाग के साथ-साथ प्रशासन पूरी तरह से सक्रिय है।''

मुख्यमंत्री ने कहा कि केंद्र सरकार से जितनी वैक्सीन मिलनी चाहिए वो मिल रही है। इसको लेकर उनकी सरकार के लोग केंद्र से बातचीत करते रहते हैं। निरंतर केंद्र से वैक्सीन की सप्लाई हो रही है। निश्चित रूप से वैक्सिनेशन का काम तेजी से जारी रखा जाएगा। इसको लेकर सभी लोग अलर्ट और सक्रिय हैं। उन्होंने कहा कि उनकी सरकार का शुरू से ही इस बात पर जोर रहा है कि कोरोना की जांच और टीकाकरण दोनों ही जरूरी है। उन्होंने कहा कि कोई बाहर से आ रहा है उसकी वजह से छह-सात केस कहीं-कहीं मिल जा रहे हैं। कोरोना से ज्यादा प्रभावित राज्यों से आने वाले लोगों की जांच का प्रबंध किया गया है ताकि इसकी पहचान हो सके।

Content Writer

Ramanjot