विधानमंडल का मॉनसून सत्रः सुशांत के मुद्दे पर हंगामा, विभिन्न दलों ने की CBI जांच की मांग

8/3/2020 1:11:35 PM

 

पटनाः बिहार विधानसभा में सोमवार को विभिन्न दलों के सदस्यों ने पटना में पैदा हुए अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत की सीबीआई से जांच करवाने की मांग की। भाजपा विधायक नीरज कुमार सिंह बबलू ने सबसे पहले यह मांग की। बबलू दिवंगत अभिनेता के रिश्तेदार भी हैं। उन्होंने यह मांग उस समय की, जब सदन द्वारा 12 विधेयक पारित किए जाने के बाद अध्यक्ष विजय कुमार चौधरी ने सदस्यों को इस विषय पर बोलने की अनुमति दी। विधानसभा का मानसून सत्र एक दिन के लिए आहूत किया गया है।
PunjabKesari

बबलू ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मुखातिब होते हुए राज्य सरकार से अनुरोध किया कि इस मामले की जांच सीबीआई को सौंप दी जाए। उन्होंने कहा कि यह स्पष्ट है कि महाराष्ट्र सरकार बिहार पुलिस के रास्ते में बाधाएं खड़ी करने की कोशिश कर रही है और उसे मामले की सही तरीके से जांच करने से रोक रही है। बबलू की पत्नी और भाजपा विधान पार्षद नूतन सिंह ने विधान परिषद में यह मुद्दा उठाया। भाजपा विधायक ने रविवार को पटना से मुंबई पहुंचे एक आईपीएस अधिकारी को "जबरन पृथकवास'' में भेजे जाने को रेखांकित किया।

विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने यह मामला केंद्रीय एजेंसी को सौंपने की मांग का समर्थन किया और जोर दिया कि राजद पहली पार्टी थी, जिसने ऐसी मांग की थी। उन्होंने कहा कि मैंने सुशांत राजपूत की मौत के तुरंत बाद सीबीआई को पत्र लिखा था और यह भी अनुरोध किया था कि राजगीर में प्रस्तावित फिल्म सिटी का नाम दिवंगत अभिनेता के नाम पर रखा जाए। कांग्रेस विधायक दल के नेता सदानंद सिंह ने सुझाव दिया कि अभिनेता की मौत की सीबीआई से जांच की मांग के समर्थन में एक प्रस्ताव पारित किया जाए। वह सदन के पूर्व अध्यक्ष भी हैं।

रामविलास पासवान की पार्टी लोजपा के विधायक राजू तिवारी और कांग्रेस के अवधेश कुमार सिंह सहित अन्य विधायकों ने भी मामले की सीबीआई से जांच कराने का समर्थन किया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Nitika

Recommended News

Related News

static